A
Hindi News उत्तर प्रदेश फर्रूखाबाद में बुलडोजर ने कई दुकानों और मकान को किया जमींदोज, ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक

फर्रूखाबाद में बुलडोजर ने कई दुकानों और मकान को किया जमींदोज, ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक

फर्रूखाबाद के थाना कमालगंज के गांव अहिमा फतेहउल्लापुर में बुलडोजर ने आधा दर्जन से अधिक दुकानों और एक मकान को जमींदोज कर दिया।

बुलडोजर ने दुकानों और मकान को दिया जमींदोज- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बुलडोजर ने दुकानों और मकान को दिया जमींदोज

फर्रुखाबादः उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में बुलडोजर ने आधा दर्जन से अधिक दुकानों और एक मकान को जमींदोज कर दिया। मामला थाना कमालगंज के गांव अहिमा फतेहउल्लापुर का है। नायब तहसीलदार अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे थे। यह मकान ग्राम सभा में खेल कूद की जगह पर बनाया गया था। ग्रामीणो ने प्रशासन के खिलाफ न्यायालय में मुकदमा दायर  किया था। लेकिन वहां से ग्रामीण को कोई राहत नहीं मिली।

 ग्रामीणों से पुलिस की नोकझोंक 

ग्रामीणों का आरोप है कि यह मकान निजी जगह में बनाया गया था। ग्रामीणों ने मकान गिराने के लिए 8 दिन का और मांगा समय था। अतिक्रमण हटाने से पहले ग्रामीणों से पुलिस की नोकझोंक हुई। जेसीबी के आगे ग्रामीण और बच्चे खड़े हो गए। इससे पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ा। गुस्साये ग्रामीणों ने मकान के अंदर आग लगा दी। पुलिस ने सख्ती बरती और ग्रामीणों को खदेड़ दिया।

कब्जेदारों ने जमकर हंगामा किया 

इस दौरान कब्जेदारों ने जमकर हंगामा किया और बुलडोजर के सामने खड़े होकर एक हफ्ते का समय मांगा। पुलिस व अन्य अफसरों से नोंकझोंक भी की। कब्जेदारों ने दुकान के अन्दर आग भी लगा दी । विरोध देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर अवैध निर्माण ढहा दिया। बुलडोजर देख रह रहे महिलाएं और बच्चे रोने लगे। आशियाना छिनने का दर्द उनके चेहरों पर साफ नजर आ रहा था। जब नोंकझोंक के बाद भी बात नही बनी तो बच्चों को बुलडोजर के आगे खड़ा कर दिया। यह देख नायब तहसीलदार ने पुलिस फोर्स के जरिये बच्चों को हटवाया और हंगामा कर रहे ग्रामीणों को खदेड़ कर अवैध निर्माण ढहाया गया।

13 साल से थे लोग काबिज

बता दें कि खेलकूद के मैदान की जमीन पर ग्रामीणों ने कब्जा कर करीब 13 साल पहले दुकानें व मकान बना लिया था। ग्राम समाज के विकास कार्यों के लिये जब जगह की खोजबीन हुई तो खेल मैदान की जमीन पर अवैध निर्माण की जानकारी हुई। जिसके बाद कई नोटिस देने के बाद भी जब अवैध कब्जा नही हटाया गया तो आज प्रशासनिक अधिकारी बुलडोजर लेकर निर्माण ढहाने पहुंच गये।

रिपोर्ट-सुरजीत कुशवाहा