A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी उपचुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की अपनी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

यूपी उपचुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की अपनी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

यूपी उपचुनाव के लिए बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

BSP चीफ मायावती- India TV Hindi Image Source : PTI BSP चीफ मायावती

उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीएसपी ने आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है, इसके मद्देनजर पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बीएसपी ने 8 विधानसभा के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। जिसमें गाजियाबाद विधानसभा से परमान्नद गर्ग को टिकट दिया है। बसपा ने अभी खैर विधानसभा सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है।

इन विधानसभाओं में होना है चुनाव

जानकारी दे दें कि प्रदेश में कानपुर की सीसीमऊ, प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्‍या की मिल्‍कीपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट पर उपचुनाव होना है।

किसे कहां से मिला टिकट

बीएसपी ने अंबेडकरनगर जिले के कटेहरी विधानसभा से अमित वर्मा को टिकट दिया है। प्रयागराज जिले के फूलपुर सीट से जितेंद्र कुमार सिंह, मुजफ्फरनगर के मीरापुर सीट से शाहनजर को टिकट दिया है। इसके अलावा, कानपुर नगर के सीसामऊ सीट से वीरेंद्र कुमार शुक्ला, मैनपुरी के करहल सीट से अवनीश कुमार शाक्य, मुरादाबाद के कुंदरकी सीट से रफतउल्ला उर्फ नेता छिद्दा को मैदान में उतारा है। वहीं, गाजियाबाद सीट से परमानंद गर्ग और मिर्जापुर जिले की मझवां सीट पर दीपक तिवारी को उम्मीदवार बनाया है।Image Source : INDIA TVबीएसपी ने जारी की अपनी लिस्ट

बीजेपी ने पहले ही जारी कर दी है लिस्ट

इससे पहले भाजपा ने यूपी उप चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। भारतीय जनता पार्टी ने अभी 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने फूलपुर से दीपक पटेल, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, खैर से सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिस्मिता मौर्य को उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें:

यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, करहल से मुलायम सिंह के दामाद को टिकट, देखें-पूरी लिस्ट