A
Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइच हिंसा पर बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह की आई प्रतिक्रिया, दोनों समुदाय के लिए कही ये बात

बहराइच हिंसा पर बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह की आई प्रतिक्रिया, दोनों समुदाय के लिए कही ये बात

बहराइच में भड़की हिंसा को लेकर बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह ने कहा कि लोग शांति बनाए रखें। सरकार सभी को न्याय दिलाएगी।

बृजभूषण शरण सिंह - India TV Hindi Image Source : PTI बृजभूषण शरण सिंह

उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा पर बीजेपी नेता और पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। पूर्व सांसद ने कहा कि मैं इस समय बहराइच में हूं नहीं और मेरी कोर्ट में तारीख थी, इसलिए आया हूं। समाचार मिला। मैं दोनों समुदाय के लोगों से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि शांति बनाए रखें। सरकार सभी को न्याय दिलाएगी।

अखिलेश यादव का आया बयान

वहीं, बहराइच में हिंसा पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी बयान आया। उन्होंने कहा कि मेरी अपील है की जो जो पक्ष इसमें है वो कानून व्ययवस्था बनाएं। सभी पक्ष कानून व्ययवस्था बनाएं रखें। सरकार को न्याय करना चाहिए। सरकार को भी घटना की जानकारी लेनी चाहिए थी। शासन की चूक की वजह से यह घटना हुई है। वोट की राजनीति के तहत बीजेपी ऐसी घटनाएं करा रही है। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी समाज में नफरत फैलाने का काम कर रही है, ताकि वोट की राजनीति की जा सके। जब तक सरकार नहीं बदलेगी तब तक ऐसी घटनाओं पर लगाम नहीं लगेगी। जुलूस के दौरान कौन-कौन से गाने बजाए जा रहे थे उसकी भी जानकारी देनी चाहिए, क्या उससे समाज में विद्वेष फैलाने का काम किया जा रहा था।

"प्रशासन का निष्क्रिय होना दुर्भाग्यपूर्ण"

बहराइच की घटना पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बहराइच में हिंसा के बीच प्रशासन का निष्क्रिय होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की अपील की। बहराइच में मंसूर गांव के महाराजगंज इलाके में दुर्गा प्रतिमा जुलूस के दौरान भड़की हिंसा में एक युवक की मौत हो गई। विवाद लाउडस्पीकर से संगीत बजाने को लेकर शुरू हुआ था। पथराव और गोलीबारी में करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए और 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं, सोमवार को भीड़ सड़क पर उतर आई और कुछ दुकानों को आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया। भीड़ में शामिल कुछ लाठी और लोहे की छड़ लिए हुए थे।

ये भी पढ़ें- 

कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, अब हरियाणा से सियासी सफर की शुरुआत करेंगे

दशहरे की रात प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी और हो गया कत्ल, रेलवे ट्रैक पर मिली लाश