A
Hindi News उत्तर प्रदेश IRS अफसर से डेटिंग एप पर मिली BHEL की कर्मचारी, पहले परवान चढ़ा प्यार फिर फंदे से लटकता मिला शव

IRS अफसर से डेटिंग एप पर मिली BHEL की कर्मचारी, पहले परवान चढ़ा प्यार फिर फंदे से लटकता मिला शव

शिल्पा गौतम के परिवार का आरोप है कि सौरभ मीणा ने ही उनकी हत्या की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के एक अधिकारी सौरभ मीणा को एक महिला की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। शिल्पा गौतम नाम की महिला का शव नोएडा में एक अपार्टमेंट में फंदे पर लटकता हुआ मिला था। यह अपार्टमेंट सौरभ मीणा का है। सौरभ और शिल्पा डेटिंग एप मिले थे और दोनों रिलेशनशिप में थे। महिला की मौत के बाद उसके परिवारजनों का कहना है कि सौरभ के कारण ही उसकी मौत हुई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

शनिवार के दिन दोपहर में पुलिस नोएडा सेक्टर 100 में लोटस बोलवर्ड कॉम्पलेक्स पहुंची। यहां सौरभ मीणा के पॉश अपार्टमेंट की तलाश करने पर पुलिस को एक कमरे में शिल्पा गौतम का शव लटकता हुआ मिला। फांसी का फंसा कपड़ों से बनाया गया था। शिल्पा गौतम भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) में (HR) ह्यूमन रिसोर्स के पद पर काम करती थीं।

डेटिंग एप पर हुई थी मुलाकात

सौरभ और शिल्पा की मुलाकात डेटिंग एप पर हुई थी। शिल्पा के परिवार के अनुसार दोनों तीन साल से रिलेशनशिप में थे। शुरुआत में दोनों का रिश्ता अच्छा चला, लेकिन बाद में खटास आ गई। सौरभ ने शिल्पा को धोखा दिया और उनके साथ मारपीट भी की। उन्होंने शिल्पा से शादी करने का वादा किया था, लेकिन बाद में मुकर गए। इस वजह से दोनों के बीच आए दिन लड़ाई-झगड़ा होने लगा। वहीं, सौरभ का कहना है कि वह शिल्पा से डेटिंग एप पर मिले थे, लेकिन तीन साल नहीं तीन महीने पहले।

न्यायिक हिरासत में है सौरभ

शिल्पा के पिता ने सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन पर पर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि सौरभ ने शिल्पा को किया वादा नहीं निभाया। उसके साथ हिंसा की और अंत में उसकी हत्या कर दी। नोएडा डीसीपी मनीष कुमार मिश्रा के अनुसार पुलिस ने सौरभ को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया और कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस इस मामले के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर रही है। मौत का कारण पता करने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस सौरभ और शिल्पा के कॉल डीटेल और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।