A
Hindi News उत्तर प्रदेश बॉस का मर्डर करके भाग रहे थे दो आरोपी, रास्ते में तैयारी के साथ बैठी थी पुलिस, रात 2 बजे हुआ एनकाउंटर

बॉस का मर्डर करके भाग रहे थे दो आरोपी, रास्ते में तैयारी के साथ बैठी थी पुलिस, रात 2 बजे हुआ एनकाउंटर

पुलिस ने शनिवार (17 अगस्त) को कोतवाली नगर के विनोवापुरी मोहल्ले में जल निगम के अधिशाषी अभियन्ता संतोष कुमार की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बनारस में पुलिस ने रात दो बजे एनकाउंटर के बाद हत्या के दो आरोपियों को पकड़ा है। दोनों आरोपी बनारस से बिहार भागने की फिराक में थे। पुलिस ने सूचना मिलने पर नाकाबंदी की और आरोपियों ने पुलिस को देखते ही गोली चला दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में पैर में गोली मारकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

मामला सुल्तानपुर जनपद के कोतवाली नगर थाना का है। यहां पुलिस ने शनिवार (17 अगस्त) को कोतवाली नगर के विनोवापुरी मोहल्ले में जल निगम के अधिशाषी अभियन्ता संतोष कुमार की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी मृतक संतोष के विभाग के संविदा सहायक अभियन्ता अमित और एक अन्य व्यक्ति जिसका नाम प्रदीप है। इन दोनों पर संतोष की हत्या का आरोप है। 

दोनों आरोपियों के पैर में लगी गोली

पुलिस ने हत्या से जुड़े इस मामले में कोतवाली नगर में बीएनएस की धारा 3(2) और एससी एसटी एक्ट के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगायी गयी थीं। कोतवाली नगर प्रभारी को रात में सूचना मिली कि ये दोनों अभियुक्त अमित व उनके साथी प्रदीप दूबेपुर मोड़ से बनारस रोड होते हुए बनारस से बिहार भागने की फिराक में है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबन्दी की। रात करीब दो बजे अभियुक्त आते हुए दिखाई दिए। पुलिस टीम को देखते ही अभियुक्तों ने फायरिंग शुरू की। पुलिस टीम ने भी अपने बचाव के लिए फायरिंग की। 

बिहार के हैं दोनों आरोपी

फायरिंग में अभियुक्त अमित कुमार और अभियुक्त प्रदीप घायल हो गये। तत्काल इन्हें जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। अमित कुमार मधुबनी और प्रदीप सासाराम जिला बिहार का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें-

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर: किसने फैलाई सुसाइड स्टोरी की अफवाह? टीएमसी सांसद ने कहा- जांच में सामने आए सच

MP: 'रोका तो खत्म कर दूंगा...' रेत माफियाओं ने की नायब तहसीलदार को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश- VIDEO