A
Hindi News उत्तर प्रदेश विवाद में दी गाली, तो मदरसे के एक छात्र ने दूसरे को चाकू से घोंप सुला दी मौत की नींद; जानें मामला

विवाद में दी गाली, तो मदरसे के एक छात्र ने दूसरे को चाकू से घोंप सुला दी मौत की नींद; जानें मामला

विवाद के दौरान आयान ने आरोपी छात्र को गाली दी थी। इसके बाद आरोपी छात्र ने मस्जिद में आयान को जान से मार डालने की कसम खाई थी। आयान की मौत हो जाने पर उसके शरीर को ढक कर खुद शव के बगल में सो गया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के तुलसीपुर थाना क्षेत्र के एक मदरसे से हत्या का मामला सामने आया था। मदरसे के एक छात्र ने दूसरे पर चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। मृतक छात्र दूसरी कक्षा में पढ़ता था। छात्र की हत्या के मामले में पुलिस ने मदरसे के ही एक नाबालिग छात्र को हिरासत लिया है। छात्र को हिरासत में लेकर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है। 

बाजार से खरीद लाया चाकू

बलरामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) योगेश कुमार ने रविवार को बताया कि मदरसे में पढ़ने वाले दूसरी कक्षा के छात्र आयान का मदरसे के एक नाबालिग छात्र से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद के दौरान आयान ने आरोपी छात्र को गाली दी थी, जिसके बाद आरोपी छात्र ने मस्जिद में आयान को जान से मार डालने की कसम खाई थी। एएसपी ने कहा कि 2 अगस्त की रात को मृतक आयान और आरोपी नाबालिग छात्र छात्रावास के कमरे में अगल-बगल सो गए। छात्रावास में मौजूद अन्य छात्रों के सो जाने के बाद आरोपी छात्र बाजार से खरीद कर लाए गए चाकू को अपने सूटकेस से निकाल कर लाया।

पेट में चाकू से किया हमला

उन्होंने बताया कि छात्र ने आयान के पेट में चाकू से वार कर बिस्तर से उसके मुंह और गर्दन को काफी देर तक दबाए रखा। आयान की मौत हो जाने पर उसके शरीर को ढक कर खुद शव के बगल में सो गया। एएसपी ने बताया कि हत्या के आरोपी नाबालिग छात्र को हिरासत में लेकर उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू और घटना के समय पहने गए खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए गए हैं। इस घटना के संबंध में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

12 वर्षीय छात्र का मिला शव 

इसके पहले बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विकास कुमार ने शुक्रवार को बताया था कि तुलसीपुर थाना क्षेत्र के मदरसा नईमिया अरबी कॉलेज में 12 वर्षीय आयान नाम के छात्र का शव मिला है। उन्होंने बताया कि छात्र के शरीर पर चाकुओं से वार के गहरे निशान मिले हैं। उन्होंने बताया कि भगवानपुर गांव का निवासी आयान, मदरसे में दूसरी कक्षा का छात्र था और वहीं छात्रावास में रहता था। एसपी ने बताया कि आयान के पिता महफूज आलम की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें किसी को नामजद नहीं किया गया है। (भाषा)

ये भी पढ़ें-

क्या है वक्फ बोर्ड? जिसे बचाने के लिए अंग्रेजी हुकूमत लाई नया एक्ट, नरसिम्हा राव सरकार ने बढ़ाई उसकी ताकत

पटना में बिल्डिंग के बेसमेंट में चली कोचिंग तो होगी ये कार्रवाई, जिला प्रशासन का आदेश