A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'बंटोगे तो कटोगे नारा नहीं, कोड वर्ड है', मुख्तार अंसारी के बड़े भाई ने योगी सरकार पर बोला हमला

'बंटोगे तो कटोगे नारा नहीं, कोड वर्ड है', मुख्तार अंसारी के बड़े भाई ने योगी सरकार पर बोला हमला

बहराइच में मू्र्ति विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा के बाद पुलिस का एक्शन जारी है। इस बीच सपा सांसद अफजाल अंसारी ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि उपचुनाव से पहले माहौल बनाने की कोशिश की गई है।

afzal ansari- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अफजाल अंसारी

बहराइच में मू्र्ति विसर्जन के दौरा जुलूस पर की गई पत्थरबाजी के बाद भड़की हिंसा के आज पांच दिन हो गए लेकिन अबतक हालात तनाव पूर्ण हैं। अब इस पूरे मामले पर सियासी चैप्टर शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि उपचुनाव से पहले माहौल बनाने की कोशिश की गई है। सपा सांसद ने कहा, ''उपचुनाव काफी पहले हो जाने चाहिए थे लेकिन इसे रोका गया। बंटोगे तो कटोगे का नारा दिया गया। ये नारा नहीं कोड वर्ड था। अराजक तत्वों को मैसेज था कि आपको जो कुछ करना है कर दो।''

उपचुनाव के लिए माहौल बनाने की कोशिश- अफजाल

अंसारी ने कहा, सरकार सिर्फ बांटने की कोशिश कर रही है। अपनी विफलताओं को भी उपलब्धि बताने की कोशिश कर रही है। काफी कोशिशों के बाद भी माहौल जब नहीं बिगड़ा तो बंटोगे तो कटोगे का कोडवर्ड जारी किया गया। सपा सांसद ने कहा, भारतीय जनता पार्टी भली-भांति समझ चुकी है क्योंकि रिक्त सीटों पर चुनाव सबके साथ ही यूपी में हो गया था। लेकिन डर था खौफ था इसीलिए यूपी का चुनाव रोका गया। पूरे देश में जहां कहीं रिक्त सीटें थी वहां चुनाव हो गया, यूपी का रोक कर रखा गया। माहौल कुछ बदले तब करेंगे। माहौल बनाने का प्रयास हुआ। बंटोगे तो कटोगे का नारा दिया गया। माहौल फिर भी नहीं बिगड़ा लेकिन उनके इस कोडवर्ड को...ये नारा नहीं कोडवर्ड है उन अराजक तत्वों के लिए...कोडवर्ड है कि आपको जो कुछ करना है कर दो।

बता दें कि अफजाल अंसारी जिस बयान 'बंटोगे तो कटोगे' का जिक्र कर रहे हैं वो बयान सीएम योगी ने 26 अगस्त को आगरा में दिया था। एक रैली में सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। बांग्लादेश में हिंदुओं पर जुल्म को लेकर सीएम योगी ने ये बयान दिया था।

आरोपी मोहम्मद दानिश गिरफ्तार

वहीं, बहराइच में मू्र्ति विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा के बाद पुलिस का एक्शन जारी है। पुलिस ने हिंसा के एक आरोपी मोहम्मद दानिश उर्फ राजा को गिरफ्तार किया है। दानिश का नाम पुलिस की तरफ से दर्ज FIR में चौथे नंबर पर है। वो नेपाल भागने की फिराक में था। हालांकि हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल हमीद और उसके दोनों बेटे अभी भी फरार हैं।

अब्दुल हमीद के घर की छत पर की थी रामगोपाल मिश्रा की हत्या

दुर्गा विसर्जन के दौरान रामगोपाल मिश्रा की हत्या अब्दुल हमीद के घर की छत पर ही की गई है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में कुल 11 FIR दर्ज की है। 50 से ज्यादा दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। हालात सुधरने के बाद बहराइच में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है लेकिन पुलिस और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है। शहर में लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है है, ड्रोन कैमरे से भी हालात की निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

बहराइच के पीड़ित परिजनों ने की सीएम योगी से मुलाकात, कहा- 'मेरा सब कुछ बर्बाद हो गया'