A
Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या का आरोपी अब्दुल हमीद गिरफ्तार, तीन बेटे भी पकड़े गए

बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या का आरोपी अब्दुल हमीद गिरफ्तार, तीन बेटे भी पकड़े गए

यूपी के बहराइच में हुई हिंसा और राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की हत्या का आरोपी अब्दुल हमीद को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमीद के तीन बेटे भी पकड़े लिए गए हैं।

बहराइच हिंसा के आरोपी पकड़े गए।- India TV Hindi Image Source : PTI/INDIA TV बहराइच हिंसा के आरोपी पकड़े गए।

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और युवक की हत्या के मामले में प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। राम गोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद और उसके तीन बेटों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके साथ मोहम्मद अफजल नाम के शख्स की भी गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले बुधवार को एक अन्य आरोपी साहिर खान की गिरफ्तारी हुई थी। बहराइच हिंसा और हत्या के कुल 6 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

हराइच के महराजगंज में एक युवक की गोली मार कर हत्या करने के केस में गुरुवार को यूपी पुलिस ने आज पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम हैं-:

1. मोहम्मद फ़हीन (नामजद)
2. मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू 
3. मोहम्मद सरफराज (नामजद)
4. अब्दुल हमीद (नामजद)
5. मोहम्मद अफजल 

दो आरोपियों का एनकाउंटर

बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के दो बेटों मोहम्मद तालीम और सरफराज को गोली लगी है। एक आरोपी के दाहिने पैर में और दूसरे आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी है। प्राथमिक उपचार के बाद आरोपियों को एंबुलेंस से बहराइच के लिए रवाना कर दिया गया है। बहराइच की एसपी, वृंदा शुक्ला ने बताया है कि 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें से दो पुलिस गोलीबारी में घायल हो गए हैं। उनकी स्थिति का आकलन किया जा रहा है। 

पुलिस पर की फायरिंग

पुलिस ने जानकारी दी है कि पहले दो की निशानदेही पर मर्डर में प्रयुक्त हुए हथियार की बरामदगी के लिए जब पुलिस टीम लेकर गई तो इनके द्वारा वहां रखे हथियारों से पुलिस पर फायरिंग की गई। जवाबी फायरिंग में दोनों को गोली लगी है। गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उपचार कराया जा रहा है। मर्डर में उपयोग किया हथियार बरामद हो गया है।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी सरफराज का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

बहराइच एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता अजय राय का बयान, बोले- सरकार केवल दंगा कराना जानती है