A
Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी सरफराज का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी सरफराज का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

उत्तर प्रदेश के बहराइच में हिंसा के दो आरोपियों सरफराज और तालीम का एनकाउंटर किया गया है। बता दें कि दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी और गोलीबारी में एक युवक की मौत के बाद बहराइच में हिंसा फैल गई थी।

बहराइच हिंसा और हत्या के आरोपी का एनकाउंटर।- India TV Hindi Image Source : PTI/INDIA TV बहराइच हिंसा और हत्या के आरोपी का एनकाउंटर।

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी और हिंसा हुई थी। इस हिंसा में राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की हत्या भी कर दी गई थी। अब इस घटना में शामिल आरोपी सरफराज का एनकाउंटर हुआ है। वहीं, एक और आरोपी तालीम को भी गोली लगने की खबर सामने आई है। फिलहाल दोनों आरोपी घायल बताए जा रहे हैं। बता दें कि रविवार को बहराइच में दुर्गा पूजा के मौके पर मूर्ति विसर्जन यात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़कने पर गोली लगने से 22 वर्षीय युवक राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी और पथराव तथा गोलीबारी में करीब छह लोग घायल हो गए थे।

बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हामिद के दो बेटों मोहम्मद तालीम और सरफराज को गोली लगी है। सीएससी अधीक्षक डॉक्टर चंद्रभान  के अनुसार एक आरोपी के दाहिने पैर में और दूसरे आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी है। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद आरोपियों को एंबुलेंस से बहराइच के लिए रवाना कर दिया गया है।

बहराइच में भड़की थी हिंसा

राम गोपाल मिश्रा की हत्या के बाद बहराइच में हिंसा फैल गई थी। भीड़ द्वारा बड़े स्तर पर तोड़फोड़ और आगजनी की गई। भीड़ ने घरों, दुकानों, शोरूम, अस्पतालों, वाहनों आदि में आग लगा दी जिसके बाद बहराइच पुलिस ने कई अज्ञात और कुछ नामजद लोगों के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज कीं। पुलिस ने इलाके में छापेमारी कर अब तक 55 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

नेपाल भागने की फिराक में थे आरोपी

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बहराइच में हिंसा और राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी नेपाल भागने की फिराक में लगे हुए थे। इससे पहले बुधवार को यूपी पुलिस ने इस मामले के एक अन्य आरोपी दानिश को भी गिरफ्तार किया था। केस में चौथे नंबर पर नामजद मोहम्मद दानिश उर्फ राजा उर्फ साहिर को बुधवार शाम चार बजे राजी चौराहा से गिरफ्तार किया गया था। वह भी नेपाल भागने की फिराक में था।

सीएम योगी ने दिया था कार्रवाई का भरोसा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्रा की मौत सदमे और अत्यधिक रक्तस्राव के कारण हुई थी। मिश्रा के शरीर पर 25 से 30 छर्रे लगे थे और उसके शरीर पर चोट के भी निशान थे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतक राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से मुलाकात की थी। सीएम योगी ने हत्या के दोषियों पर कार्रवाई और मृतक के परिवार को मदद देने का भी आश्वासन दिया था।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा का आखिरी वीडियो, छत पर मारी थी गोली फिर नीचे ले गए थे आरोपी

बहराइच में चार दिन बाद इंटरनेट सेवा बहाल, अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, पुलिस ने दी चेतावनी