A
Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइच में इंटरनेट स्लो, 24 लोगों के पास अतिक्रमण हटाने का आज आखिरी मौका, कल चल सकता है बुलडोजर

बहराइच में इंटरनेट स्लो, 24 लोगों के पास अतिक्रमण हटाने का आज आखिरी मौका, कल चल सकता है बुलडोजर

अब्दुल हमीद समेत सभी 23 लोगों के पास अतिक्रमण हटाने के लिए सिर्फ शनिवार तक का वक्त है। बताया जा रहा है कि अब्दुल हमीद ने करीब 20 फीट तक सरकारी जमीन पर कब्जा करके घर और दुकान बनाई है।

Bahraich- India TV Hindi Image Source : PTI बहराइच में तैनात पुलिसकर्मी

बहराइच में हिंसा के बाद स्थिति सामान्य करने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। महराजगंज बाजार में जहां मकानों में नोटिस लगाई गया है। वहां एक बार फिर से इंटरनेट सेवा धीमे कर दी गई है। वहीं, प्रशासन ने आरोपियों पर ताबड़तोड़ एक्शन शुरू कर दिया है। राम गोपाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के घर पर लोक निर्माण विभाग ने नोटिस चस्पा किया है। अब्दुल हमीद के अलावा 23 और लोगों के घर और दुकानों पर नोटिस चिपकाया गया है। नोटिस में उन्हें खुद से अवैध निर्माण हटाने का अल्टीमेटम दिया गया है। ये अल्टीमेटम तीन दिन का था। ऐसे में मस्जिद के बाहर लोग खुद अतिक्रमण हटा रहे हैं।

नोटिस के अलावा प्रशासन ने इलाके में रेड मार्किंग भी की है। कुछ घरों के बरामदे में निशान लगाए गए हैं तो कुछ जगह घर के काफी अंदर निशान लगा है। सबसे कहा गया है कि शनिवार तक वो अपने-अपने अवैध निर्माण हटा लें और अगर ऐसा नहीं किया तो कल दंगे वाले मोहल्ले में बुलडोजर चलेगा और एक-एक अवैध निर्माण को मिट्टी में मिला देगा। लोक निर्माण विभाग की तरफ से ये नोटिस 17 अक्टूबर को जारी किया गया था और तीन दिन का वक्त दिया गया था, जिसका आखिरी दिन है। अब्दुल हमीद समेत सभी 23 लोगों के पास सिर्फ शनिवार तक का वक्त है। बताया जा रहा है कि अब्दुल हमीद ने करीब 20 फीट तक सरकारी जमीन पर कब्जा करके घर और दुकान बनाई है।

26 आरोपी जेल में

आरोपियों के अवैध घरों पर एक्शन के साथ ही हिंसा के आरोपियों पर पुलिस एक्शन भी जारी है। पुलिस हर दंगाई को सलाखों के पीछे पहुंचाने में लगी है। बहराइच हिंसा के आरोप में गिरफ्तार 26 आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। साथ ही राम गोपाल मिश्रा की हत्या के 5 आरोपियों अब्दुल हमीद, सरफराज, फहीम, तालीम और अफजल को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। अब तक हिंसा मामले में 31 लोगों को जेल भेजा जा चुका है। 

ये आरोपी भेजे गए जेल

1.   अलताफ पुत्र असलम  
2.   अनवर हुसैन पुत्र अंसार अहमद  
3.    तालिब पुत्र जहिद 
4.  नफीस पुत्र रमजान 
5.  नौसाद पुत्र आमीन 
6.  सलाम बाबू पुत्र मुनऊ
7.    गुलाम यश पुत्र दानिश 
8.  अनवार अशरत पुत्र मो० तुफैल 
9.    मो० एहशान पुत्र मो० अली
10.    मो0 अली पुत्र मो० शफी
11. दोस्त मोहम्मद पुत्र नजीर अहमद 
12.  मो0 जाहिद पुत्र अब्दुल शाहिद
13.    शुद आलम पुत्र गुलाम सैय्यद
14.    मो0 इमरान पुत्र मो० नसीम
15.    जिशान अदिल पुत्र मो० नसीम 
16.    रिजवान पुत्र तलीफ
17.  फुलकान पुत्र लतीफ 
18.    इमरान पुत्र लतीफ
19.    समसुद्दीन पुत्र अयुब 
20.    इमरान पुत्र अनवर
21.    मेराज पुत्र भग्गन
22.    आमीर पुत्र पीर आमीर
23.    शाहजादे पुत्र गुलाम 
24.    मो0 मौसीन पुत्र मो० नसीम
25.    शहजादे पुत्र मो० शमीम
26.    सलमान पुत्र मो० शमीम

अब्दुल हमीद की बेटी का बयान

इस बीच अब्दुल हमीद की बेटी का बयान सामने आया है। अब्दुल हमीद की बेटी ने कहा है कि उसके पिता और भाई ने अपना बचाव किया। उन्होंने सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई। अब्दुल हमीद की बेटी ने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस उनके पति और देवर को उठाकर ले गई, जिसका इस केस से कोई लेना देना नहीं। उनके पति और देवर कहां है। कुछ पता नहीं चल रहा। 

(बहराइच से अविनाश तिवारी की रिपोर्ट)