A
Hindi News उत्तर प्रदेश उमेश पाल हत्याकांड केस में अतीक अहमद के दोनों बेटों पर बड़ा एक्शन, सभी आरोपियों पर लगा गैंगस्टर

उमेश पाल हत्याकांड केस में अतीक अहमद के दोनों बेटों पर बड़ा एक्शन, सभी आरोपियों पर लगा गैंगस्टर

नए गैंग चार्ट में माफिया अतीक की जगह अब उसके बेटे अली का नाम गैंग लीडर के तौर पर दर्ज हो गया है। अतीक का ये बेटा पहले भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चल कर लोगों को डरा धमका रहा था।

उमेश पाल हत्या कांड के आरोपी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उमेश पाल हत्या कांड के आरोपी

प्रयागराजः प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में आरोपियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी 15 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगा दिया गया है। धूमन गंज थाने में अतीक अहमद के दोनों बेटों और शूटरों सहित  उमेश पाल और दो सरकारी गनर की हत्या करने में शामिल रहे सभी आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने जो गैंग चार्ट बनाया है उसमें अली को गैंग लीडर घोषित किया है। पुलिस अब  इन आरोपियों पर गैंगस्टर की धारा 14 /1 के तहत इनके अपराध से अर्जित संपत्तियों को भी अटैच करेगी।

24 फरवरी 2023 को हुआ था मर्डर

24 फरवरी 2023 को वकील उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की बम और गोलियों से खुलेआम हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और अतीक के शूटर गुलाम ,अरमान साबिर उस्मान और गुड्डू मुस्लिम ने खुले आम धूमन गंज के जयंती पुर में सड़क पर ही उमेश पाल पर बम और गोलियों से हमला कर दिया था। इससे उमेश पाल और दो सरकारी गनर की मौत हुई थी। इस वारदात की CCTV आने के बाद पूरे देश मे तहलका मच गया था। इसके बाद एसटीएफ ने अतीक के बेटे असद और गुलाम को झांसी में एनकाउन्टर में मार गिराया जबकि पुलिस ने प्रयागराज के दो अलग अलग जगहों पर उस्मान चौधरी और अतीक के ड्राइवर अरबाज़ को मुठभेड़ में मारा था।

Image Source : india tvउमेश पाल हत्या कांड के आरोपी

हालांकि वारदात के बाद से गुड्डू मुस्लिम , अरमान और साबिर लगातार फरार है। उसको पकड़ने के लिए पुलिस जिलों के अलावा  दर्जन भर प्रदशो में भी खाक छान चुकी है लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। अब पुलिस ने सभी पर कार्रवाई को आगे  बढ़ाते सभी आरोपियों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इन आरोपियों पर लगा गैंगस्टर

जानकारी के अनुसार, उमेश पाल को रास्ते से हटाने के लिए माफिया अतीक ने काफी प्लांनिग की थी। इसमें अतीक के बेटों सहित गुर्गो के अलावा घर के नौकरों की भी मुख्य भूमिका थी। पुलिस ने लखनऊ जेल में बंद अतीक के बेटे उमर नैनी सेंट्रल जेल में बंद अतीक के छोटे बेटे अली, अतीक के बहनोई एखलाक , नौकर कैश अहमद, राकेश उर्फ नाकेश लाला, शारुख अहमद के  अलावा नैनी जेल ही में बंद अतीक के वकील सौलत हनीफ , विजय मिश्रा सदाकत खान, नियाज़ अहमद के अलावा वारदात को अंजाम देने वाले गुड्डू मुस्लिम, अरमान अख्तर, मोहम्मद साबिर पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। 

Image Source : india tvउमेश पाल हत्या कांड के आरोपी

आरोपियों की संपत्ति भी कुर्क होगी

डीसीपी सिटी अभिषेक भारती ने बताया कि वारदात में शामिल शूटरों के अलावा  अतीक के करीबी वकील और नौकर भी हर तरह से इस वारदात में शामिल थे। इसलिए इन सभी पर गैंगस्टर लगाया गया है। इस मुकदमें की विवेचना के बाद सभी आरोपियों पर 14/1 के तहत भी कार्रवाई होगी जिसमें अपराध से अर्जित इन लोगो की संपत्तियों को भी कुर्क किया जाएगा।

उमेश पाल हत्याकांड  करके माफिया अतीक गैंग ने पूरे देश में सुर्खिया तो बटोरी थी लेकिन योगी सरकार ने इन माफियाओं व उनके गुर्गो पर जो कार्रवाई की है वो भी एक नज़ीर बनी है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के 70 से ज़्यादा गुर्गे जेल भेजे गए और अतीक अशरफ और उसके करीबियों की करीब 2 हज़ार करोड़ सम्पत्तियों को कुर्क किया जा चुका है। अतीक के IS 227 गैंग की कमर पूरी तरह तोड़ दी गई।