A
Hindi News उत्तर प्रदेश अतीक अहमद का खास गुर्गा शमशाद गिरफ्तार, माफिया की पत्नी शाईस्ता के साथ CCTV में आया था नजर

अतीक अहमद का खास गुर्गा शमशाद गिरफ्तार, माफिया की पत्नी शाईस्ता के साथ CCTV में आया था नजर

प्रयागराज पुलिस ने बताया कि शमशाद पिछले साल अतीक अहमद की पत्नी शाईस्ता के साथ सीसीटीवी में भी ये नज़र आया था। समशाद प्रयागराज और प्रतापगढ़ में लगातार छुप छुप कर रह रहा था।

अतीक अहमद का गुर्गा समशाद गिरफ्तार - India TV Hindi Image Source : INDIA TV अतीक अहमद का गुर्गा समशाद गिरफ्तार

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के गुर्गे शमशाद को प्रयागराज जिले के पुरामुफ्ती थाना पुलिस ने गिराफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। शमशाद बेली का रहने वाला है। आरोप है कि वह बम लेकर भागने की फिराक में था। शुक्रवार को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इसे पोंघट पुल के पास से गिरफ्तार किया। इसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम की धारा के साथ ही 392 और 120 /211 IPS के तहत भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

शाईस्ता परवीन के साथ सीसीटीवी में आया था नजर

पुलिस ने बताया कि शमशाद पिछले साल अतीक अहमद की पत्नी शाईस्ता परवीन के साथ सीसीटीवी में भी ये नज़र आया था। शमशाद प्रयागराज और प्रतापगढ़ में लगातार छुप छुप कर रह रहा था। पुलिस को लंबे समय से इसकी तलाश थी। वह अतीक अहमद के परिवार का खास माना जाता है। 

अतीक अहमद की 7 करोड़ की अवैध प्रॉपर्टी पुलिस ने खोजी

 

प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की बेनामी सम्पत्तियों के खिलाफ फिर से अभियान शुरू कर दिया है। प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक की अब तक डेढ़ दर्जन अवैध सम्पत्तियों को खोज खोज कर उसको गैंगस्टर के तहत ज़प्त किया है इसी कड़ी में प्रयागराज के DCP दीपक भूकर ने अतीक की अवैध और सम्पत्तियों का पता लगाने के लिए एक गोपनीय ऑपरेशन चालया है।

इस ऑपरेशन में जुटी टीम ने माफिया अतीक अहमद की 7 करोड़ की ज़मीन खोजी है। ये ज़मीन अलग अलग कई भागों में अलग अलग आर आ जी संख्या में दर्ज है ये ज़मीन अतीक अहमद की बेनामी सम्पत्तियों में शामिल है इस ज़मीन के सारे कागजातों की जांच के बाद  फ़ाइल DCP सिटी दीपक भूकर ने कमिश्नर की कोर्ट में भेजी है। अब जल्द की कमिशनरेट कोर्ट इसको गैंगस्टर में कुर्क करने का आदेश देगी जिसके बाद अतीक की इस जमीन पर सरकारी बोर्ड लग जायेगा।

अप्रैल 2023 को हुई थी अतीक की हत्या

बता दें कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को 15 अप्रैल 2023 को अज्ञात हमलावरों ने मार डाला था। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ जो पहले से ही क्रमश: गुजरात की साबरमती जेल और बरेली जिला जेल में बंद थे, उन्हें पुलिस उमेश पाल की हत्या की पूछताछ के सिलसिले में प्रयागराज लायी थी।