A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'चुनाव का आना और माहौल बिगड़ा जाना, ये इत्तफाक नहीं', बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

'चुनाव का आना और माहौल बिगड़ा जाना, ये इत्तफाक नहीं', बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। बहराइच में हुई हिंसा को लेकर उन्होंने एक पोस्ट में कहा है कि 'चुनाव का आना और माहौल बिगड़ा जाना, ये इत्तफाक नहीं।'

बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने कसा तंज।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने कसा तंज।

यूपी के बहराइच जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस पर पत्थरबाजी का मामला देखने को मिला। इस दौरान एक युवक की हत्या कर दी गई, जिसके बाद तनाव का माहौल बन गया है। वहीं जिले में इंटरनेट भी बंद करना पड़ा। इस बीच यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उन्होंने इस संबंध में एक पोस्ट की है। इसके साथ ही उन्होंने बहराइच में हुई हिंसा को चुनाव से जोड़कर बताया और सरकार पर निशाना साधा है।

अखिलेश यादव ने एक्स पर किया पोस्ट

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट किया है। पोस्ट में उन्होंने लिखा है, 'चुनाव का आना और साम्प्रदायिक माहौल का बिगड़ जाना, ये इत्तफ़ाक़ नहीं है। जनता सब समझ रही है। हार के डर से हिंसा का सहारा लेना किसकी पुरानी रणनीति है, सब जानते हैं। ये उप चुनाव की दस्तक है। दिखावटी क़ानून-व्यवस्था की जगह अगर सरकार सच में पुख़्ता इंतज़ाम करें तो सब सही हो जाएगा लेकिन ऐसा होगा तब ही जब ये सरकार चाहेगी।' बता दें कि अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बहराइच और अन्य जगहों पर हो रही हिंसा के लिए सरकार, प्रशासन और उनकी वोट बैंक की राजनीति जिम्मेदार है। वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं।

जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है

अखिलेश यादव ने कहा कि बहराइच में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन, सरकार और मीडिया को पता है कि ऐसा क्यों हुआ। अखिलेश ने कहा कि सरकार को इस मामले में न्याय करना चाहिए। जब जुलूस शुरू हुआ तब प्रशासन को उसके मार्ग, मार्ग पर पर्याप्त सुरक्षा और पर्याप्त पुलिस की तैनाती पर ध्यान देना चाहिए था। इसके अलावा उन्होंने लाउडस्पीकरों के गाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अगर मैं आपको बताऊं कि उन लाउडस्पीकरों पर क्या बजाया जा रहा था तो सरकार कुछ और कहेगी। प्रशासन को कम से कम इस बात पर ध्यान देना चाहिए था कि लाउडस्पीकर पर क्या बज रहा है, क्या वे किसी का अपमान कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि पूरी जिम्मेदारी प्रशासन और सरकार की थी।

यह भी पढ़ें- 

कोटा-इटावा एक्सप्रेस से युवती का अपहरण, 5 घंटे तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप

कबड्डी खेलते-खेलते अचानक गिर पड़ा शख्स, कैमरे में कैद हुआ मौत का Live वीडियो