A
Hindi News उत्तर प्रदेश गुड्डू, मुन्ना, छोटू नाम से क्या पता चलेगा? प्रशासन के फैसले पर अखिलेश ने उठाए सवाल

गुड्डू, मुन्ना, छोटू नाम से क्या पता चलेगा? प्रशासन के फैसले पर अखिलेश ने उठाए सवाल

कांवड़ यात्रा को लेकर मुजफ्फरनगर में जारी आदेश पर अखिलेश यादव की प्रतिक्रया आई है। उन्होंने मामले में कोर्ट से दखल देने की अपील की है।

मुजफ्फरनगर में जारी आदेश पर अखिलेश यादव की आई प्रतिक्रिया- India TV Hindi मुजफ्फरनगर में जारी आदेश पर अखिलेश यादव की आई प्रतिक्रिया

22 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक निर्देश जारी किया है, जिसे लेकर सियासी माहौल गरमा गया है। मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा के रास्ते पर पड़ने वाले सभी दुकानों और ठेले पर मालिक का नाम चस्पा करने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश को लेकर विपक्षी खेमे के नेता यूपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस बीच, समाजवादी पार्टी के मुखिया और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने कांवड़ यात्रा को लेकर जारी किए इस आदेश पर प्रतिक्रिया दी है।

अखिलेश ने की कोर्ट से दखल देने की अपील

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मामले में कोर्ट से दखल देने की अपील की है। उन्होंने 'एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, "माननीय न्यायालय स्वत: संज्ञान ले और ऐसे प्रशासन के पीछे के शासन तक की मंशा की जांच करवाकर, उचित दंडात्मक कार्रवाई करे। ऐसे आदेश सामाजिक अपराध हैं, जो सौहार्द के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ना चाहते हैं।" सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सवाल किया है, "...जिसका नाम गुड्डू, मुन्ना, छोटू या फत्ते है, उसके नाम से क्या पता चलेगा?"

पहचान के साथ दुकान खोलने के आदेश

बता दें कि मुजफ्फरनगर में सभी दुकानदारों को निर्देश दिया गया है कि वे अपनी पहचान के साथ दुकानदारी करें यानी सभी दुकानदारों को अपनी दुकान पर नाम का बोर्ड लगाने को कहा गया है। मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा के रास्ते पर पड़ने वाले बहुत से मुस्लिम दुकानदारों ने बोर्ड लगाने शुरू कर दिए हैं। इस फैसले पर अदसदुद्दीन ओवैसी से लेकर महुआ मोईत्रा तक ने योगी सरकार को घेरा है। वहीं, मुजफ्फरनगर के SSP का कहना है कि यात्रा के दौरान किसी विवाद से बचने के लिए ये फैसला लिया गया है। 

ये भी पढ़ें-