A
Hindi News उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव के घर के बाहर बैरिकेडिंग और RPF-पुलिस तैनात, माल्यार्पण पर अड़े सपा प्रमुख, कार्यकर्ताओं का हंगामा

अखिलेश यादव के घर के बाहर बैरिकेडिंग और RPF-पुलिस तैनात, माल्यार्पण पर अड़े सपा प्रमुख, कार्यकर्ताओं का हंगामा

जय प्रकाश नारायण की जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण को लेकर लखनऊ में सियासी हंगामा मचा हुआ है। जेपी सेंटर के बाहर और अखिलेश यादव के घर के पास बैरिकेडिंग कर दी गई है और पुलिस तैनात है।

अखिलेश यादव के घर के...- India TV Hindi Image Source : X@YADAVAKHILESH अखिलेश यादव के घर के पास बैरिकेडिंग

लखनऊः महान समाजवादी नेता जय प्रकाश नारायण की आज जयंती हैं। जेपी सेंटर में उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण के लिए अखिलेश यादव अड़े हैं। इस बीच जेपी सेंटर को सील कर दिया गया है और बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। सपा कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पर चढ़ गए हैं और हंगामा कर रहे हैं। वहीं,लखनऊ के पुलिस कमिश्नर अमरेन्द्र सेंगर, लखनऊ के जॉइंट कमिश्नर पुलिस, लॉ एंड ऑर्डर और दूसरे अधिकारी अखिलेश से मिलने घर के अंदर गये है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उनके निजी घर के आस-पास बैरिकेडिंग कर दी गई है और भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। भतीजे का पक्ष लेते हुए चाचा शिवपाल यादव ने भी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तानाशाही लंबे समय तक नहीं चलती।

अखिलेश यादव के घर के पास बैरिकेडिंग और आरपीएफ तैनात

अखिलेश यादव ने एक्स हैंडल पर दो वीडियो शेयर किया है जिनमें रोड पर बैरिकेडिंग और आरपीएफ व पुलिस बल दिख रहे हैं। एक्स पर अखिलेश यादव ने लिखा, बीजेपी के लोग हों या इनकी सरकार, इनका हर काम नकारात्मक का प्रतीक है। पिछली बार की तरह समाजवादी लोग कहीं ‘जय प्रकाश नारायण जी’ की जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करने न चले जाएं, इसीलिए उन्हें रोकने के लिए हमारे निजी आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई है।

अखिलेश ने बीजेपी को घेरा

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर रहा कि बीजेपी ने श्रद्धांजलि के रास्ते रोके हैं। बीजेपी ने PDA के रास्ते रोके हैं। ⁠भाजपा ने सौहार्द के रास्ते रोके हैं। भाजपा ने संविधान के रास्ते रोके हैं। बीजेपी के लोग हमेशा स्वतंत्रता-सेनानियों और स्वतंत्रता आंदोलन के विरोधी रहे हैं। रास्ते रोकना इन्होंने औपनिवेशिक शक्तियों के साथ रहने और दबे-छुपे उनका साथ देने से सीखा है। 

शिवपाल यादव बोले- तानाशाही लंबी नहीं चलती

वहीं, सपा महासचिव शिवपाल यादव ने भी एक्स हैंडल पर ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। शिवपाल ने कहा कि सत्ता के मद में चूर भाजपा लोकतंत्र की बैरिकेडिंग करना चाहती है। सत्ता का तंत्र कभी लोक के तंत्र पर भारी नहीं हो सकता। सरकार को अतीत से सबक लेना चाहिए। लोकतंत्र में तानाशाही लंबी नहीं चलती।

रविदास मेहरोत्रा बोले- माल्यार्पण करने जाएंगे सपा नेता

वहीं, सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के घर को बैरिकेडिंग करके पूरा छावनी बना दिया गया है। वे लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर मालार्पण न कर पाएं उसके लिए प्रदेश सरकार ने उनके घर को सील कर दिया है। चाहे भाजपा की सरकार कितना ही जुल्म और अन्याय करे। हम हर बैरिकेडिंग को तोड़कर लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जाएंगे। माल्यार्पण करने से रोकना दमन है, अन्याय है, तानाशाही है। भाजपा सरकार की इस तानाशाही के खिलाफ भाजपा हमेशा संघर्ष करती रहेगी। हम हर संघर्ष का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। 

कांग्रेस भी सरकार पर भड़की

यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने भी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार के इरादे अच्छे नहीं हैं। पिछले साल भी इसी तरह की चीजें की गई थीं। यह सरकार तानाशाह की तरह काम कर रही है, लोगों के आंदोलन पर रोक लगाई जा रही है, मूर्तियों पर माला चढ़ाने पर रोक लगाई जा रही है।