A
Hindi News उत्तर प्रदेश अखिलेश बोले- जाति देखकर जान ली गई, योगी ने किया पलटवार; मंगेश यादव एनकाउंटर पर गरमाई सियासत

अखिलेश बोले- जाति देखकर जान ली गई, योगी ने किया पलटवार; मंगेश यादव एनकाउंटर पर गरमाई सियासत

अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर यूपी की योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यूपी में जाति देखकर एनकाउंटर हो रहे हैं।

अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ - India TV Hindi Image Source : PTI अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर यूपी की योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यूपी में जाति देखकर एनकाउंटर हो रहे हैं। उन्होंने बिना नाम लिए आरोप लगाया कि सुल्तानपुर की डकैती के अन्य आरोपियों के पैर में गोली मारी गई, लेकिन आज सुबह जिस मंगेश यादव की पुलिस से मुठभेड़ हुई उसकी जान ले ली गई। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां अपने स्वार्थ के लिए जातियों को बांटने में लगी हैं। 

ज्वेलरी शोरूम में दिनदहाड़े लूट

दरअसल, 28 अगस्त को सुल्तानपुर के एक ज्वेलरी शोरूम में बदमाशों ने दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूटपाट के दौरान बदमाशों ने शोरूम से डेढ़ करोड़ की ज्वेलरी लूट ली गई। पूरी वारदात भी सीसीटीवी में कैद हो गई थी। इसके बाद 03 सितंबर को पुलिस ने तीन बदमाशों के पैर में गोली मारकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। 

इलाज के दौरान मंगेश की मौत

इस पूरे मामले में एक आरोपी मंगेश यादव फरार चल रहा था। पुलिस ने मंगेश पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया। बीती रात पुलिस को उसकी लोकेशन मिली, जिसके बाद यूपी पुलिस और STF की टीम ने पूरे इलाके की घेराबंद की। खुद को घिरता देख मंगेश ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और पुलिस की जवाबी फायरिंग में मंगेश घायल हो गया। जब उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया, उस दौरान उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- 

वायनाड भूस्खलन पीड़ितों के लिए CM योगी ने दिए 10 करोड़, राज्यपाल खान ने कहा- Thank you

दलबदलू विधायकों को नहीं मिलेगी पेंशन, सुक्खू सरकार ने कौन-सा बिल किया है पास?