A
Hindi News उत्तर प्रदेश सपा विधायक के घर में पंखे से लटका मिला नाबालिग लड़की का शव, अब एक किशोरी भी बरामद

सपा विधायक के घर में पंखे से लटका मिला नाबालिग लड़की का शव, अब एक किशोरी भी बरामद

भदोही विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग मुश्किल और सवालों के घेरे में हैं। पहले उनके घर से 17 साल की लड़की का शव पंखे से लटकता मिला था। अब उनके घर से एक और किशोरी बरामद हुई है।

ZAHID BEG SAMAJWADI PARTY- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सपा विधायक जाहिद बेग।

भदोही में सपा विधायक जाहिद बेग के आवास पर हाल ही में एक 17 साल की लड़की का एक कमरे में पंखे से लटका हुआ शव मिला है। नाजिया नाम की युवती पिछले कई वर्षों से विधायक के घर पर रहकर घरेलू कार्य करती थी। घटना भदोही कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मालिकाना की है। अब विधायक जाहिद बेग के आवास से श्रम प्रवर्तन विभाग और पुलिस की टीम ने बाल श्रम के आरोप में एक किशोरी को बरामद किया है। आपको बता दें सपा विधायक जाहिद बेग भदोही विधानसभा सीट से विधायक है।

जांच के लिए टीम गठित 

पुलिस ने मृतका के परिजनों की मौजूदगी में शव को कब्जे में लेकर आवश्यक विधिक कार्यवाही की थी। घटनास्थल का निरीक्षण किया गया था। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है और घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए टीम गठित की है। 

घर से किशोरी बरामद

भदोही विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। शव मिलने के दूसरे दिन मंगलवार को देर शाम प्रशासन की टीम ने एक नाबालिग किशोरी को बरामद किया है बताया जाता है कि किशोरी लंबे समय से विधायक की आवास पर घरेलू कार्य कर रही थी। प्रशासन की टीम के द्वारा किशोरी का मेडिकल और मामले में अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

बाल श्रम को लेकर जांच

प्रशासन की टीम बाल श्रम को लेकर विभिन्न बिदुओं पर जांच में जुटी है वही बरामद की गई किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष आधी रात में पेश किया गया है । बाल कल्याण समिति के अध्यक्षपी सी उपाध्याय ने बताया कि बरामद की गई किशोरी की उम्र 16 वर्ष के करीब है। प्रशासनिक टीम के द्वारा आगे जिस तरह के तथ्य पेश किए जाएंगे उसके अनुसार आगे मामले में कदम उठाए जाएंगे। (रिपोर्ट: शरद रमेश मौर्या)

ये भी पढ़ें- लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास धंसी सड़क, इतना बड़ा गड्ढा कि समा जाएगी पूरी कार; डायवर्ट किया गया रूट

बहराइच: साथियों के पकड़े जाने से बौखलाया लंगड़ा भेड़िया, एक रात में दो महिलाओं पर हमला