A
Hindi News उत्तर प्रदेश पहले दिल्ली फिर जयपुर और अब कानपुर; 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी; मचा हड़कंप

पहले दिल्ली फिर जयपुर और अब कानपुर; 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी; मचा हड़कंप

दिल्ली, जयपुर और लखनऊ के बाद अब कानपुर में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम से स्कूलों को उड़ने की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया।

कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी- India TV Hindi Image Source : PIXABAY कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली जयपुर और लखनऊ की तरह ही अब कानपुर के भी 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। यहां पर भी स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी मेल के जरिए दी गई। इस खबर के मिलते ही हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार नजीराबाद के सनातन धर्म मंदिर स्कूल और बर्रा KDMA स्कूल समेत कानपुर के 10 स्कूलों को उड़ाने की धमकी दी गई। हालांकि,  जांच अभी कुछ मिला नहीं है। इस धमकी भरे मेल में भी रूस का कनेक्शन सामने आया है। 

रूस के सर्वर से किया गया था मेल को जनरेट

धमकी मिलने के बाद स्कूलों की देर रात बम स्क्वॉड के साथ चेकिंग कराई गई। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से स्कूलों की बढ़ा दी गई है। फिलहाल जांच में अभी तक कुछ पाया नहीं गया है। प्राथमिक जांच में पाया गया कि मेल को रूस के सर्वर से जनरेट किया गया था। 

जयपुर के 6 से ज्यादा स्कूलों को मिली थी धमकी 

हाल ही में राजस्थान के जयपुर और यूपी के लखनऊ से भी स्कूलों को बम उड़ाने की धमकी मिली थी।  जयपुर के 6 से ज्यादा स्कूलों को बम उड़ाने की धमकी मिली थी। स्कूल के प्रिंसिपल को मेल के जरिए धमकी मिली थी। वहीं यूपी के लखनऊ स्थित एक स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। लखनऊ के Vibgyor स्कूल में बम की सूचना मिली थी। जिसके बाद स्कूल में अचानक छुट्टी कर दी गई थी। उस दौरान अफरा-तफरी के माहौल के बीच अभिभावक अपने बच्चों को घर ले गए थे।

इससे पहले दिल्ली के कई स्कलों को  बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी मेल के जरिए ही दी गई थी। जांच में सामने आया थी कि जहां से मेल आया था उसका डोमेन नाम रूस का था। बता दें कि हेडर में आईपी एड्रेस शामिल होता है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आईपी एड्रेस की जांच की जाती है। आईपी ​​एड्रेस की जांच भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र द्वारा की जाती है। 

रिपोर्ट- ज्ञानेंद्र शुक्ला

ये भी पढ़ें- NEET में कितनी कटऑफ पर मिल सकता है BDS कोर्स 
कितनी पढ़ी लिखी हैं स्वाति मालीवाल?