A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी में भूसे की तरह सड़क और खेत में मिली नोटों की कतरन, पुलिस अधिकारी भी रहस्य में उलझे

यूपी में भूसे की तरह सड़क और खेत में मिली नोटों की कतरन, पुलिस अधिकारी भी रहस्य में उलझे

यूपी के हरदोई जिले में खेत और सड़क पर नोटों की कतरन मिली है। वहीं नोटों की कतरन का ढेर मिलने के बाद लोगों में ये चर्चा का विषय बनी हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

भूसे की तरह सड़क और खेत में मिले नोट।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भूसे की तरह सड़क और खेत में मिले नोट।

हरदोई: जिले में सड़कों पर और खेतों में भारी मात्रा में कटे-फटे नोट मिलने का मामला सामने आया है। नोटों को देखने पर ऐसा लग रहा है कि इन्हें किसी मशीन से काटा गया हो और फिर इसे फेंक दिया गया हो। मामला कासिमपुर थाना क्षेत्र के कस्बा गौसगंज के कछौना लिंक रोड का है। वहीं बड़ी मात्रा भारतीय नोटों की कतरन मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। नोटों की कतरनें इतनी अधिक मात्रा में थीं कि उनके जगह-जगह ढेर लगे हुए थे। स्थानीय लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो मौके पर भीड़ जुटने लगी। वहीं इतनी अधिक मात्रा में नोटों की कतरन देखकर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं।

मशीन से नोटों को काटने की आशंका

बता दें कि थाना कासिमपुर के कस्बा गौसगंज क्षेत्र के कछौना लिंक रोड पर श्याम सिंह और राजेंद्र सूबेदार के खेत के पास सड़क के किनारे स्थानीय लोगों ने बड़ी मात्रा में नोटों की बारीक कतरन दिखी। नोटों की कतरन को भूसे के जितना बारिक काटा गया है। वहीं नोटों की कतरन के ढेर देखते ही मौके पर लोग पहुंचने शुरू हो गए। देखते ही देखते इलाके में ये मामला चर्चा का विषय बन गया। कुछ ग्रामीण तो नोटों की कतरनें भरकर अपने-अपने घर भी ले जाने लगे। नोटों की कतरनें देखकर अनुमान लगाया जा रहा था कि किसी मशीन से इन नोटों को काटा और कतरा गया है। हालांकि नोटों की मिली कतरन अवैध नोटों की है या वैध नोटों की, इसकी अभी पुष्टि न हो सकी है। 

जांच में जुटी पुलिस

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि ये मामला थाना कासिमपुर के कस्बा गौसगंज का है, जहां राजेन्द्र सूबेदार और श्याम सिंह के खेत हैं। वहीं सड़क किनारे ये कतरनें मिली हैं, जो भारतीय करेंसी से मिलती जुलती प्रतीत हो रही हैं। जांच पड़ताल की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी और उसके बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। फिलहाल पुलिस कतरन कहां से आई, इसकी पड़ताल में जुटी हुई है। (इनपुट- राम श्रीवास्तव)

यह भी पढ़ें- 

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया मुरथल हत्याकांड का शूटर, इस शातिर गैंगस्टर के लिए करता था काम

बारात में डांस करने को लेकर हुआ विवाद, युवक की चाकू घोंपकर हत्या