A
Hindi News उत्तर प्रदेश 'माननीय मुख्यमंत्री जी के यहां से बोल रहा हूँ..',सीएम योगी का सचिव बन करता था ठगी; गिरफ्तार

'माननीय मुख्यमंत्री जी के यहां से बोल रहा हूँ..',सीएम योगी का सचिव बन करता था ठगी; गिरफ्तार

आधुनिक युग में कब-कौन कैसे आपको छल रहा है यह पता करना थोड़ा मुश्किल है, ऐसे में आपकी सतर्कता ही आपको ठगी से बचा सकती है। ये हम इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि यूपी एसटीएफ ने एक ऐसे ही मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

प्रतिकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FREEPIK प्रतिकात्मक फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने सीएम योगी का सचिव बन लोगों को चूना लगाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं आरोपी डीएम, एसपी तक पर रौब झाड़ता था। मिली जानकारी के मुताबिक, बीते दिन रविवार को एसटीए ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव के नाम से ठगता था।

आगरा से है गहरा नाता

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी STF ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव के नाम से फोन करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम विवेक शर्मा उर्फ बंटू चौधरी बताया जा रहा है। आरोपी आगरा जिले के बाह क्षेत्र का रहने वाला है। विवेक को बस्ती जिले से गिरफ्तार किया गया है। विवेक ने एसटीएफ को बताया कि वो अफसरों और आम जनता को सीएम का सचिव बताता था जिससे सामने वाला सहम जाता और यह आसानी से ठगी करता था और डरा-धमका के लोगों से पैसा वसूलता था।

ट्रू कॉलर पर लिख रखा सीएम का नाम

इतना ही नहीं ट्रू कॉलर एप्लीकेशन में भी उसका नाम मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ लिखा था। वही, आरोपी ने बताया कि वह ठगी करने के लिए लोगों को फोन करता और कहता "सचिव माननीय मुख्यमंत्री जी के यहां से बोल रहा हूँ" ये सुनकर सामने वाला व्यक्ति उसके प्रभाव में आ जाता था। फिर जो वह कहता सामने वाला पीड़ित व्यक्ति कर देता। यूपी STF ने आरोपी विवेक शर्मा को बस्ती से गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त जांच में पता चला कि विवेक पर अलीगढ़,बलरामपुर, मथुरा,कानपुर ,हरदोई में 17 मुकदमे दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें:

आखिर कैसे 2 ग्रुप ने रची RO/ARO पेपर लीक की कहानी, कैसे पहुंचे इन तक एसटीएफ के हाथ?