A
Hindi News उत्तर प्रदेश 10वीं मंजिल से कूदी 12वीं की छात्रा, 80% अंक आने से थी परेशान; कॉलेज में प्रोफेसर हैं माता-पिता

10वीं मंजिल से कूदी 12वीं की छात्रा, 80% अंक आने से थी परेशान; कॉलेज में प्रोफेसर हैं माता-पिता

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 12वीं की छात्रा ने 10वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। छात्रा को 12वीं के एग्जाम में 80 प्रतिशत मार्क्स मिले थे, जो उसके हिसाब से कम थे।

greater noida west society- India TV Hindi Image Source : IANS छात्रा के नीचे गिरते ही चारों तरफ की सोसाइटी के घरों में अफरा-तफरी मच गई।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गुरुवार सुबह 17 साल की 12वीं की एक छात्रा ने दसवीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि उसके 12वीं बोर्ड परीक्षा में 80 प्रतिशत मार्क्स आए थे। लेकिन, वह इन नंबरों से खुश नहीं थी। जानकारी मिली है कि लड़की के माता-पिता दोनों प्रोफेसर हैं और वह अक्सर पढ़ाई के दबाव में रहती थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की जांच की जा रही है।

छात्रा के नीचे गिरते ही सोसायटी में मची अफरा-तफरी

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे बिसरख थाना क्षेत्र की गौर सिटी-2 की एक सोसायटी में रहने वाली छात्रा ने दसवीं फ्लोर से कूदकर आत्महत्या कर ली। छात्रा के नीचे गिरते ही चारों तरफ की सोसायटी के घरों में अफरा-तफरी मच गई और उसके परिजनों को इसके बारे में जानकारी दी गई। आनन-फानन में उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

छात्रा को लगातार समझा रहे थे घरवाले

आसपास के लोगों के मुताबिक छात्रा को 12वीं के एग्जाम में 80 प्रतिशत मार्क्स मिले थे, जो उसके हिसाब से कम थे। घरवालों ने भी उसे काफी समझाया, लेकिन वह लगातार मानसिक तनाव ले रही थी। उसने यह कदम परीक्षा में कम अंक आने की वजह से उठाया है। हालांकि पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पड़ोसियों ने बताया कि लड़की के पिता और मां दोनों प्रोफेसर हैं।

यह भी पढ़ें-

पति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या तो पत्नी को लगा झटका, इसके बाद उसने भी कर लिया सुसाइड, गांव में मची सनसनी

तेलंगाना में 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद 7 स्टूडेंट ने सुसाइड किया, मृतकों में 6 लड़कियां