A
Hindi News तेलंगाना VIDEO: हैदराबाद में अवैध पटाखों की दुकान में भीषण आग, एक रेस्टोरेंट और करीब 8 कारें जलकर खाक, एक महिला भी घायल

VIDEO: हैदराबाद में अवैध पटाखों की दुकान में भीषण आग, एक रेस्टोरेंट और करीब 8 कारें जलकर खाक, एक महिला भी घायल

हैदराबाद में अवैध पटाखों की दुकान में आग लगने से हड़कंप मच गया। इस घटना में एक महिला भी घायल हुई है। इस हादसे में एक रेस्टोरेंट और 7-9 कारें जलकर खाक हो गई हैं।

illegal firecracker- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अवैध पटाखों की दुकान में भीषण आग

हैदराबाद: दिवाली का त्यौहार आने वाला है, ऐसे में पटाखों की बिक्री भी धड़ल्ले से हो रही है। लेकिन रविवार शाम को हैदराबाद के सुल्तान बाजार एरिया में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक अवैध पटाखे की दुकान में अचानक आग लगने की वजह से हड़कंप मच गया है।

क्या है पूरा मामला?

हैदराबाद के सुल्तान बाजार इलाके में पारस फायरवर्क्स के नाम से एक पटाखे की दुकान है। इस दुकान में अचानक आग लग गई और सारे पटाखे एक के बाद एक दगने लगे। अचानक पटाखों की तेज आवाज सुनने से इलाके में हड़कंप मच गया और दुकान के अंदर मौजूद ग्राहक इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान एक महिला जख्मी भी हो गई। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है।

आग इतनी भीषण थी कि एक रेस्टोरेंट और कई कारें भी इसकी चपेट में आ गए। आग लगने की वजह से एक रेस्टोरेंट और 7-9 कारें जलकर खाक हो गईं। 

सामने आया पुलिस का बयान

एसीपी सुल्तान बाजार K शंकर का कहना है, 'रात करीब 10.30-10.45 बजे आग पर काबू पा लिया गया। एक रेस्टोरेंट पूरी तरह जल गया है। 7-8 कारें जल गई हैं। एक महिला को मामूली चोटें आई हैं। पटाखे की दुकान का नाम पारस फायरवर्क्स है। दुकान के पास कोई प्रमाणपत्र नहीं है। यह एक अवैध दुकान थी। हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। रेस्तरां में आग लग गई और इसका असर आसपास भी पड़ा है। आग बुझ गई है। अगर यह रिहायशी इलाका होता तो ज्यादा नुकसान हो सकता था।'

मिली जानकारी के मुताबिक, ये घटना अबिड्स के पास बोग्गुलकुंटा की है। ये एक थोक पटाखा दुकान थी। जिसमें आग लगने से आस-पास भी काफी नुकसान हुआ है। घटनास्थल पर पहुंचीं दो दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। इसके आसपास के इलाकों में फैलने का खतरा भी मंडरा रहा था।