A
Hindi News तेलंगाना खेत में काम करने नहीं गई आदिवासी महिला को पीटा, आंखों में मिर्च पाउडर झोंक जला दिया प्राइवेट पार्ट

खेत में काम करने नहीं गई आदिवासी महिला को पीटा, आंखों में मिर्च पाउडर झोंक जला दिया प्राइवेट पार्ट

तेलंगाना के नगरकुर्नूल से एक अमानवीय घटना सामने आई है। यहां एक आदिवासी महिला को एक सप्ताह तक सिर्फ इसलिए प्रताड़ित किया गया, क्योंकि वह खेत में काम करने नहीं गई।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना के नगरकुर्नूल जिले से एक रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है। खेत में काम करने के लिए नहीं जाने पर एक आदिवासी महिला को एक सप्ताह तक प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने 27 वर्षीय महिला के साथ अमानवीय व्यवहार किया। महिला को पीटने के बाद उसकी आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया। इतना ही नहीं, महिला के प्राइवेट पार्ट को भी जला दिया गया। 

मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोल्लापुर मंडल के मोलाचिंतलापल्ली गांव में महिला पर उसकी बहन और जीजा समेत चार आरोपियों ने हमला किया था। बुधवार को कुछ ग्रामीणों ने पुलिस के सामने यह मामला उठाया, जिसके बाद महिला को बचाया गया। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज जारी है। 

लाठियों से पीटा, प्रताड़ित किया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि एक आरोपी के स्वामित्व वाली कृषि भूमि पर काम करने नहीं आने पर उसे लाठियों से पीटा गया और प्रताड़ित किया गया। उन्होंने बताया कि पीड़िता का उसकी बहन से भी पारिवारिक मुद्दे पर विवाद हुआ था। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने कथित तौर पर पीड़िता की आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया। इसके अलावा उन्होंने उसके निजी अंगों और जांघों को जला दिया।

आरोपियों को अदालत में पेश किया गया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया। पुलिस ने कहा कि शिकायत के आधार पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। राज्य के उत्पाद शुल्क मंत्री जे. कृष्ण राव ने शनिवार को अस्पताल में महिला से मुलाकात की। राव ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने पीड़िता के लिए दो लाख रुपये की वित्तीय सहायता का भी ऐलान किया। (भाषा)

ये भी पढ़ें-