A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना: केंद्रीय मंत्री बंडी संजय कुमार को हिरासत में लिया गया, जानें पूरा मामला

तेलंगाना: केंद्रीय मंत्री बंडी संजय कुमार को हिरासत में लिया गया, जानें पूरा मामला

तेलंगाना में पुलिस ने केंद्रीय मंत्री बंडी संजय कुमार को हिरासत में ले लिया है। बंडी संजय कुमार ने समूह 1 सेवा के उम्मीदवारों के साथ विरोध प्रदर्शन किया था।

Bandi Sanjay Kumar- India TV Hindi Image Source : BANDI SANJAY KUMAR/FACEBOOK केंद्रीय मंत्री बंडी संजय कुमार

हैदराबाद: तेलंगाना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। यहां पुलिस ने केंद्रीय मंत्री बंडी संजय कुमार को हिरासत में ले लिया है। बंडी संजय कुमार ने हैदराबाद के चिक्कड़पल्ली में अशोक नगर एक्स रोड पर समूह 1 सेवा के उम्मीदवारों के साथ विरोध प्रदर्शन किया था।

कौन हैं बंडी संजय कुमार?

बंडी संजय कुमार बीजेपी के चर्चित नेताओं में से एक हैं। वह 12 साल की उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गए थे। उन्हें अपने हिंदुत्व विचारों के लिए जाना जाता है। उन्होंने तेलंगाना की करीमनगर लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी और कांग्रेस उम्मीदवार वेलिचला राजेंद्र राव को 2 लाख 25 हजार 209 वोटों से हराया था। साल 2019 के चुनावों में भी उन्होंने करीमनगर सीट से चुनाव लड़ा था, तब उन्होंने 89,508 मतों से जीत हासिल की थी। 

हालही में मदरसों पर साधा था निशाना

सितंबर में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री बंडी संजय कुमार ने मदरसों पर आतंकवाद को बढ़ावा देने और देश की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करने का आरोप लगाया था। दरअसल बंडी संजय कुमार हैदराबाद के करीमनगर जिले के जम्मीकुंटा में श्री विद्यारण्य आवास विद्यालयम में एक नए छात्रावास के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। इस दौरान बोलते हुए उन्होंने दावा किया था कि जो मदरसे झाड़ू की मदद से भी एक 47 राइफल बनाने का प्रशिक्षण देते हैं। वे आतंकवाद के लिए प्रजनन स्थल हैं और देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करते हैं।

उन्होंने राज्य सरकार के उस निर्णय पर भी सवाल उठाया था, जिसमें ऐसे संस्थानों को धन मुहैया कराया जा रहा था जो सक्रिय रूप से उग्रवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। संजय कुमार ने शिशुमंदिर विद्यालयों के लिए धन की कमी की भी आलोचना की और कहा कि वे शिक्षा के माध्यम से भारतीय सनातन संस्कृति और परंपराओं को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने कहा कि हर मुसलमान हैदराबाद, करीमनगर से जाकर एक रुपये, 10 रुपये और 100 रुपये इन मदरसों को देता है। लेकिन मदरसा किन्हें तैयार कर रहा है? विश्व में कहीं भी बम धमाका होता है और पूछो कि तुमने बम बनाना कहां से सीखा तो जवाब आएगा मदरसों से।