A
Hindi News तेलंगाना गर्मी और दम घुटने से 16 बैलों की हुई मौत, गौशाला लाए जाने के दौरान हुआ हादसा

गर्मी और दम घुटने से 16 बैलों की हुई मौत, गौशाला लाए जाने के दौरान हुआ हादसा

तेलंगाना के सूर्यपेट में 16 बैलों की मौत हो गई। इनकी मौत गर्मी और दम घुटने से हुई। बैलों को आंध्र प्रदेश के कदिरी ले जाया जा रहा था।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना के सूर्यपेट से एक दुखद घटना सामने आई है। जिले में अवैध तरीके से कंटेनर वाहन में ले जाए जा रहे 26 बैल में से 16 की गर्मी और दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैलों को सूर्यपेट जिले से पड़ोसी आंध्र प्रदेश के कदिरी ले जाया जा रहा था, जब पुलिस को मामले की सूचना मिली तो मंगलवार शाम को वाहन को सूर्यपेट में रोक लिया गया। 

कुछ बैल मृत पाए गए

गोशाला लाए जाने के दौरान कुछ बैल मृत पाए गए और मंगलवार को कुल 15 बैल की मौत हो गई, जबकि बुधवार को एक बैल की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इस मामले में चेन्नई के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गोवंश की तस्करी का मामला

वहीं, छत्तीसगढ़ से गोवंशों की तस्करी का ताजा मामला सामने आया है। राज्य के महासमुंद जिले में कंटेनर में ठूंसरक 50 गोवंशों की तस्करी करते हुए ट्रक को जब्त किया गया। पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची। गोवंशों को कंटेनर में भरकर ओडिशा ले जाया जा रहा था। पुलिस को देखते ही ड्राइवर ट्रक को मोड़कर भागने की कोशिश करने लगा। इस दौरान ट्रक फंस गया और ड्राइवर निकलकर फरार हो गया। कंटेनर में 50 से अधिक गाय-बैल मिले, जिनमें से 15 की मौत हो चुकी थी। वहीं, बाकी गोवंशों को पुलिस ने जब्त कर गौशाला को सौंप दिया। 

कोटा में गायों की मौत का मामला

इससे पहले जनवरी महीने में राजस्थान के कोटा में ठंड से गायों की मौत का मामला सामने आया था। यहां की दो गौशालाओं में 10 दिन में 200 से भी ज्यादा गायों की मौत हुई थी। इन गौशालाओं में ठंड से बचने के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं थी।

ये भी पढ़ें-