A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना में आईपीएस अधिकारियों का तबादला, सीवी आनंद बने हैदराबाद के पुलिस आयुक्त

तेलंगाना में आईपीएस अधिकारियों का तबादला, सीवी आनंद बने हैदराबाद के पुलिस आयुक्त

तेलंगाना से पहले बिहार में 14 आईपीएस और राजस्थान में 108 आईएस का तबादला हो चुका है। बिहार सरकार ने पांच महानिरीक्षकों (आईजी) समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 14 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

तेलंगाना में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों के एक महत्वपूर्ण फेरबदल में राज्य सरकार ने शनिवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक सी वी आनंद को हैदराबाद का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया। वह कोथाकोटा श्रीनिवास रेड्डी का स्थान लेंगे। राज्य की मुख्य सचिव शांति कुमारी की ओर से शनिवार को जारी आदेश के अनुसार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कार्मिक) विजय कुमार को डीजी, एसीबी के पद पर स्थानांतरित किया गया है। 

महेश एम भागवत, अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) को अगले आदेश तक अतिरिक्त महानिदेशक (कार्मिक एवं कल्याण) के पद का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। डीजीपी कार्यालय के पुलिस महानिरीक्षक, ‘प्रोविजनिंग एवं लॉजिस्टिक्स’ एम रमेश को अगले आदेश तक पुलिस महानिरीक्षक (खेल) के पद का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। आनंद पहले भी हैदराबाद के पुलिस आयुक्त के पद का कार्यभार संभाल चुके हैं। 

बिहार में 14 आईपीएस अफसरों का तबादला

तेलंगाना से पहले बिहार में 14 आईपीएस और राजस्थान में 108 आईएस का तबादला हो चुका है। बिहार सरकार ने पांच महानिरीक्षकों (आईजी) समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 14 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है। बिहार के गृह विभाग की ओर से बुधवार देर शाम जारी एक बयान के अनुसार, शालीन (आईपीएस-2001 बैच) को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी) का आईजी बनाया गया है, जबकि राकेश राठी (आईपीएस-2002 बैच) को आईजी (प्रशिक्षण) के पद पर नियुक्त किया गया है। राजेश कुमार को मिथिला क्षेत्र का आईजी नियुक्त किया गया है, जबकि विनय कुमार को आईजी (मुख्यालय) नियुक्त किया गया है। आदेश में कहा गया है कि शिवदीप वामनराव को आईजी (पूर्णिया रेंज) नियुक्त किया गया है। विकास कुमार को बेगूसराय रेंज का नया डीआईजी नियुक्त किया गया है जबकि बाबू राम को तिरहुत रेंज का डीआईजी नियुक्त किया गया है। आदेश में कहा गया है कि नीलेश कुमार सारण क्षेत्र के नए डीआईजी होंगे और राशिद ज़मां को पटना का नया डीआईजी (प्रशासन) नियुक्त किया गया है। (इनपुट- पीटीआई भाषा)