A
Hindi News तेलंगाना हैदराबाद में मुथ्यालम्मा मंदिर में तोड़फोड़, चौखट पर फेंकी माता की मूर्ति; केंद्रीय मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप

हैदराबाद में मुथ्यालम्मा मंदिर में तोड़फोड़, चौखट पर फेंकी माता की मूर्ति; केंद्रीय मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप

केंद्रीय मंत्री ने बताया, सोमवार सुबह करीब 4 बजे मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति ने मंदिर में प्रवेश किया और माता की मूर्ति को तोड़ने की कोशिश की। उन्होंने कहा, यह शर्मनाक है। कुछ लोगों ने उसे देखा, उसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

मुथ्यालम्मा मंदिर - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मुथ्यालम्मा मंदिर

हैदराबाद में पासपोर्ट ऑफिस के पास कुर्मागुडा में मुथ्यालम्मा मंदिर में तनाव पसर गया है। मंदिर में माता की मूर्ति को उपद्रवियों ने निकालकर मंदिर के चौखट पर फेंक दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचे और अपना गुस्सा जाहिर किया। मामले में महाकाली डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया कि स्थानीय लोगों ने मार्केट पुलिस स्टेशन के इलाके में एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। वहीं इस घटना की सूचना पर फिलहाल मौके पर पुलिस टीम पहुंची हुई है।

केंद्रीय मंत्री ने की कार्रवाई की मांग

केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी मंदिर पहुंचे और सीपी सीवी आनंद के साथ मंदिर के अंदर जाकर जायजा लिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से विवरण पूछा। उन्होंने कहा, आज सुबह करीब 4 बजे मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति ने मंदिर में प्रवेश किया और माता की मूर्ति को तोड़ने की कोशिश की। यह शर्मनाक है, कुछ लोगों ने उसे देखा, उसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। वह चोरी करने नहीं आया था बल्कि हिंदू समाज का अपमान करने आया था।

मंत्री ने कहा, हैदराबाद में अलग-अलग जगहों पर ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं, कुछ लोग जानबूझकर हैदराबाद में तनाव पैदा करने और हैदराबाद में सांप्रदायिक दंगे बढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। मैं इस मुद्दे को देखने के लिए सीएम से भी बात करूंगा। अब पुलिस कमिश्नर को मौके पर बुलाया गया है। इस पर विस्तृत जांच होनी चाहिए, आने वाले दिनों में हैदराबाद के सभी मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए। जरूरत पड़ने पर पिकेट लगाए जाने चाहिए और संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए।

आरोपी का अस्पताल में चल रहा इलाज

पुलिस ने इस घटना के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। स्थानीय लोग मान रहे हैं कि व्यक्ति दूसरे राज्य से आया है। व्यक्ति को ऐसा करता देख स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ा और जमकर पिटाई की। पुलिस का कहना है कि आरोपी उनकी गिरफ्त में है और फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

देवी की मूर्ति का हाथ तोड़ा

इससे पहले हैदराबाद के नामपल्ली में शुक्रवार को उपद्रवियों ने एक पंडाल में दुर्गा प्रतिमा को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया था। पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सहायक पुलिस आयुक्त ए चंद्रशेखर के अनुसार, अज्ञात व्यक्तियों ने तड़के मूर्ति के एक हाथ को क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि मूर्ति को उसके मूल स्वरूप में पुनः स्थापित कर दिया गया है और देवी की पूजा-अर्चना जारी है। अधिकारी ने कहा, "हमने जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।"

(रिपोर्ट- सुरेखा अब्बूरी)

यह भी पढ़ें-

मूर्ति विसर्जन जुलूस में हंगामा; सीतापुर से बहराइच जाने वाले वाहनों को रोका, बॉर्डर पर भारी पुलिस तैनात

UP: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के जुलूस में हंगामा, एक युवक की मौत, एक्शन में सरकार, थानाध्यक्ष-चौकी इंचार्ज सस्पेंड