A
Hindi News तेलंगाना होटल के कमरे में 20 दिनों से बंद थी छात्रा, पुलिस ने किया रेस्क्यू; आरोपी गिरफ्तार

होटल के कमरे में 20 दिनों से बंद थी छात्रा, पुलिस ने किया रेस्क्यू; आरोपी गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस ने एक छात्रा को छुड़ाया है, जो एक होटल में 20 दिनों से बंद दी थी। 18 वर्षीय छात्रा इंजीनियरिंग की स्टूडेंट है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक होटल में एक छात्रा 20 दिनों से बंद दी थी। हैदराबाद पुलिस की एक शाखा 'शी टीम्स' ने 18 वर्षीय छात्रा को छुड़ाया है। छात्रा इंजीनियरिंग की स्टूडेंट है। दरअसल, इंजीनियरिंग के एक छात्र ने छात्रा से कथित तौर पर सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती की थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि लड़की को शनिवार को छुड़ाया गया और 19 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। 

ऑनलाइन दोस्त ने फंसाया

सूत्रों के अनुसार, आरोपी के खिलाफ नारायणगुडा पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की प्रांसगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपायुक्त (साइबर अपराध और महिला सुरक्षा-हैदराबाद) डी. कविता ने बताया कि भैंसा कस्बे की निवासी छात्रा के माता-पिता ने 'शी टीम्स' हैदराबाद में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी ने उन्हें फोन करके बताया कि उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक ऑनलाइन दोस्त ने फंसाया है। 

माता-पिता को बताई लोकेशन

पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसे हैदराबाद आने के लिए धमकाया और मजबूर किया। उसे 20 दिनों तक होटल के कमरे में बंद रखा। उसने एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के जरिये अपने माता-पिता को अपनी वर्तमान लोकेशन बताई। पुलिस ने बताया कि ‘शी टीम्स’ ने नारायणगुडा में एक बंद होटल के कमरे में लड़की को ट्रैक किया, उसे बचाया और उसके माता-पिता को सौंप दिया। 

इसके बाद आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि ‘शी टीम’ तेलंगाना पुलिस की एक शाखा है, जिसका काम छेड़छाड़ करने वालों और पीछा करने वालों पर नकेल कसना व महिलाओं और लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करना है। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

राहुल गांधी को बीजेपी के इस नेता की सलाह, "ऐसे किसी भी मुद्दे पर मत बोलिए, जिससे देश को खतरा हो"

सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद झड़प, गृह मंत्री ने पहुंचकर आरती की, 50 से अधिक हिरासत में