A
Hindi News तेलंगाना "पैगंबर मोहम्मद पर की टिप्पणी, यति नरसिंहानंद के खिलाफ हो कानूनी कार्रवाई", कमिश्नर से मिले असदुद्दीन ओवैसी

"पैगंबर मोहम्मद पर की टिप्पणी, यति नरसिंहानंद के खिलाफ हो कानूनी कार्रवाई", कमिश्नर से मिले असदुद्दीन ओवैसी

पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग तेज हो गई है। इसे लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के कमिश्नर सीवी आनंद से मुलाकात की है।

Asaduddin Owaisi met the commissioner demanded Legal action against Yati Narasimhanand for commentin- India TV Hindi Image Source : ANI कमिश्नर से मिले असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के कमिश्नर सीवी आनंद से मुलाकात की और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से अभद्र भाषा और अपमानजनक बयान देने के लिए यति नरसिंहानंद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए AIMIM की ओर से एक प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया। दरअसल महाराष्ट्र के अमरावती में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए गाजियाबाद जिले के डास स्थिति मंदर के महंत के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर भीड़ द्वारा पथराव किया गया। इस पत्थरबाजी की घटना में 21 लोग घायल हो गए हैं। इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि इस घटना के बाद पुलिस ने महंत यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

अमरावती में पुलिस पर पत्थरबाजी

पुलिस ने बताया कि अमरावती के नागपुरी गेट के पुलिस थाने के बाहर शुक्रवार को पत्थरबाजी की गई। इस घटना में 21 लोग घायल हो गए और करीब 10 वैन क्षतिग्रस्त हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में करीब 1200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने अबतक 26 लोगों की पहचान की है। अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने कहा, कुछ संगठनों के सदस्यों की भीड़ अमरावती के नागपुरी गेट पुलिस के पास पहुंची। उनकी मांग थी कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने वाले महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ केस दर्ज किया जाए। उन्होंने बताया कि उस थाने के प्रभारी ने भीड़ से कहा कि उनकी मांग के संबंध में एक प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी है।

पथराव करने वालों पर एक्शन जारी

रेड्डी ने कहा, कुछ लोगों द्वारा महंत द्वारा की गई टिप्पणी का वीडियो प्रसारित किया गया। इसके बाद बड़ी संख्या में भीड़ नागपुरी गेट पुलिस थाने पहुंची। इसके बाद भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भीड़ को अच्छी तरह संभाला और भीड़ को तितर-बितर कराया। इसके बाद हालात पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा गया। बता दें कि हमले में कुछ घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस भीड़ में शामिल गोों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है।