A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना: दलित महिला को प्रताड़ित करने के मामले में हुई कार्रवाई, DI समेत 6 पुलिसकर्मी निलंबित

तेलंगाना: दलित महिला को प्रताड़ित करने के मामले में हुई कार्रवाई, DI समेत 6 पुलिसकर्मी निलंबित

हैदराबाद के करीब शादनगर पुलिस थाने में एक दलित महिला को कथित तौर पर प्रताड़ित करने के मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक एक DI और 5 पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दलित महिला को प्रताड़ित करने के मामले में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

तेलंगाना से पुलिस से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। एक महिला ने कुछ पुलिसवालों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उसे थाने में बुलाया और फिर उसके साथ मारपीट की। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों ने उसे अपनी साड़ी उतारकर शॉर्ट्स पहनने के लिए भी मजबूर किया। मामले के संज्ञान में आने के बाद प्रशासन ने मामले में सख्ती से कार्रवाई करते हुए कुछ पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि यह मामला क्या है और इसमें क्या कार्रवाई की गई है।

महिला ने पुलिसकर्मियों पर लगाया आरोप

इस मामले में महिला ने दावा किया कि सोने की चोरी के आरोप में पुलिस ने महिला को पहले थाना बुलाया। इसके बाद उसके नाबालिग बेटे की मौजूदगी में उसके साथ मारपीट भी की गई। पुलिस ने मारपीट करने से पहले उसके हाथ-पैर बांध दिए थे। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि इसी मामले में पहले उसके पति को पीटा गया और फिर छोड़ दिया गया। महिला ने आगे यह आरोप लगाया कि पुलिसवालों ने उसे अपनी साड़ी उतारकर शॉर्ट्स पहनने के लिए भी मजबूर किया था।

6 पुलिसकर्मी निलंबित

दलित महिला को प्रताड़ित करने के मामले में आज यानी सोमवार 5 अगस्त 2024 को बड़ी कार्रवाई की गई। इस मामले में एक खुफिया निरीक्षक (DI) और पांच कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया। इस निलंबन की जानाकीर साइबराबाद पुलिस आयुक्त अविनाश मोहंती के हवाले से पुलिस ने दी है। इसके साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि मामले में विभागाीय कार्रवाई की जाएगी।

आधिकारिक सूत्रों ने दी यह जानकारी

इस मामले में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अमेरिका के दौरे पर जाने से पहले ही मुख्यमंत्री ए.रेवंत रेड्डी ने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिया था। सीएम ने मामले की जांच की बात करते हुए कहा था कि इसमें जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और पीड़ितों को न्याय मिलेगा।

के.टी. रामा राव ने सरकार को घेरा

दलित महिला को पुलिस थाने में प्रताड़ित करने के मामले में भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, दलित महिला को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जाना शर्मनाक है। इतना ही नहीं उन्होंने विधानसभा में मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की कुछ टिप्पणियों का जिक्र करते हुए कहा कि सीएम महिलाओं का अपमान कर रहे हैं और पुलिस भी आपत्तिजनक तरीके से व्यवहार कर रही है। रामा राव ने मांग की है कि महिला को कथित रूप से प्रताड़ित करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाए।

(इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें-

30,000 सरकारी स्कूलों को फ्री बिजली देगी तेलंगाना सरकार, शिक्षा व्यवस्था सुधारने में जुटे रेवंत रेड्डी

तेलंगाना में विदेशी निवेश लाने की पहल, अमेरिका-दक्षिण कोरिया के 12 दिवसीय दौरे पर रवाना हुए सीएम रेवंत रेड्डी