A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना में 4.7 किलो सोना जब्त, राजस्व अधिकारियों ने 3.71 करोड़ रुपये बताई कीमत, जानें कैसे पकड़ा

तेलंगाना में 4.7 किलो सोना जब्त, राजस्व अधिकारियों ने 3.71 करोड़ रुपये बताई कीमत, जानें कैसे पकड़ा

राजस्व अधिकारियों में से एक ने स्टीयरिंग व्हील के नीचे एक कुंडी खींचकर गुप्त खांचे को खोला और 4778 ग्राम वजन वाले 24 कैरेट सोने के बार/कटे हुए टुकड़े वाले चार पैकेट बरामद किए। राजस्व अधिकारियों के अनुसार पकड़े गए सोने की कीमत 3,71,25,060 रुपये है।

Gold- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

तेलंगाना के रायकल टोल प्लाजा पर 3.71 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का लगभग 4.7 किलोग्राम सोना जब्त किया गया। डीआरआई ने शनिवार को बताया कि यह सोना तस्करी करके लाया जा रहा था। इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की हैदराबाद क्षेत्रीय इकाई के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सोने की तस्करी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद उन्होंने 27 सितंबर को रायकल टोल प्लाजा पर एक कार को रोका। जांच में पता चला कि कार में सवार तीन लोग तस्करी का सोना हैंडब्रेक के नीचे खास तौर पर तस्करी के लिए बनाए गए खांचे में छिपाकर ले जा रहे थे।

यह सोना कोयंबटूर से तस्करी कर लाया गया था। हालांकि, मूल रूप से यह सोना विदेश से लाया गया था। पहले इसे कोयंबटूर पहुंचाया गया। इसके बाद इसे दूसरी जगह ले जाया जा रहा था।  

कैसे मिला सोना 

विदेशी मूल के सोने की आवाजाही के बारे में विशेष खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने कार को रोका और तलाश शुरू की। राजस्व अधिकारियों में से एक ने स्टीयरिंग व्हील के नीचे एक कुंडी खींचकर गुप्त खांचे को खोला और 4778 ग्राम वजन वाले 24 कैरेट सोने के बार/कटे हुए टुकड़े वाले चार पैकेट बरामद किए। राजस्व अधिकारियों के अनुसार पकड़े गए सोने की कीमत 3,71,25,060 रुपये है। 

सोने के सात तस्करी का वाहन भी जब्त

विज्ञप्ति में कहा गया है कि बरामद सोने को वाहन सहित जब्त कर लिया गया है तथा कार में सवार तीन व्यक्तियों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है।

दिल्ली में तीन करोड़ के सोने की लूट

दिल्ली के गुलाबी बाग में बाइक सवार लुटेरों ने करोल बाग के सोना व्यापारी से 4 किलो सोना लूट लिया। लूटे गए सोने की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये है। बताया जा रहा है कि ऑटो से उतरने के दौरान बाइक सवार लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है। 

(इनपुट- पीटीआई)