A
Hindi News टेक टिप्स और ट्रिक्स JioCinema में आ रही दिक्कत? इन 5 तरीकों से बिना अटके चलेगा वीडियो

JioCinema में आ रही दिक्कत? इन 5 तरीकों से बिना अटके चलेगा वीडियो

JioCinema पर वीडियो स्ट्रीम करने या फिर लाइव मैच के दौरान अगर वीडियो अटक रहा है तो आप इन 5 तरीकों से जियो सिनेमा में आने वाली इस दिक्कत को दूर कर सकते हैं। रिलायंस के इस प्लेटफॉर्म पर IPL समेत कई बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स प्रसारित किए जाते हैं।

JioCinema- India TV Hindi Image Source : FILE JioCinema

JioCinema ऐप के करोड़ों एक्टिव यूजर्स हैं। IPL समेत कई स्पोर्ट्स इवेंट्स में जियो के इस OTT प्लेटफॉर्म पर डेली एक्टिव यूजर्स की संख्यां बेतहाशा बढ़ जाती है। क्रिकेट के अलावा Big Boss समेत कई एंटरटेनमेंट प्रोग्राम भी जियो सिनेमा पर एक्सक्लूसिविली प्रसारित किए जाते हैं। कई बार इस ऐप पर वीडियो स्ट्रीमिंग करते समय यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

ऐसे फिक्स करें JioCinema की दिक्कत

खास तौर पर लाइव वीडियो स्ट्रीम करते समय ऐप में ग्लीच देखने को मिलता है। अगर आपके साथ भी JioCinema पर कोई प्रोग्राम लाइव स्ट्रीम करने के दौरान वीडियो अटक रहा है, तो आप इन 5 तरीकों से इसे दूर कर सकते हैं।

  1. JioCinema जैसे OTT प्लेटफॉर्म पर कोई भी वीडियो लाइव स्ट्रीम करने के लिए अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी होना अनिवार्य है। ज्यादातर यूजर्स को स्लो इंटरनेट की वजह से वीडियो के बफर करने या फिर अटकने की समस्या आती है। ऐसे में आपको सबसे पहले मोबाइल डेटा या फिर Wi-Fi की इंटरनेट स्पीड को चेक करना चाहिए। अगर, आपका स्मार्टफोन या स्मार्ट टीवी, टैबलेट आदि स्टेबल इंटरनेट कनेक्शन के साथ कनेक्ट है तो आप ऐप को दोबारा रिस्टार्ट करके देखें। 
  2. इसके बाद आप अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं और ऐप्स में जाकर JioCinema को सेलेक्ट करें और Cache क्लियर कर दें। ऐसा करने से ऐप का कैशे क्लियर हो जाएगा और ऐप सही से काम करने लगेगा।
  3. अगर, इसके बाद भी बात न बने तो Google Play Store या Apple App Store में जाकर ऐप का लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड करें और फिर से ऐप को रिलॉन्च करें।
  4. इसके बावजूद अगर JioCinema ऐप में वीडियो स्ट्रीम करने में दिक्कत आ रही है तो आप ऐप को दोबारा से इंस्टॉल करें। ऐप रिइंस्टॉल करने से डिवाइस में मौजूद करप्ट फाइल्स डिलीट हो जाती है और ऐप सही से काम करने लगता है।
  5. इन सब के बावजूद भी अगर ऐप में वीडियो ब्राउज करने में किसी भी तरह की दिक्कत आ रही है तो आप Google Chrome या अन्य किसी वेब ब्राउजर में JioCinema ओपन करें और अपने अकाउंट में लॉग-इन करके पसंदीदा शोज का लुफ्त उठा सकते हैं।

उम्मीद है कि इन 5 तरीकों को अपनाने के बाद आप JioCinema पर अपने पसंदीदा वीडियो या लाइव मैच का लुफ्त उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - OnePlus 13 ने बढ़ा दी Samsung, Xiaomi की टेंशन, जबरदस्त फीचर्स के साथ इस दिन होगा लॉन्च