A
Hindi News टेक टिप्स और ट्रिक्स BSNL की सिम में धड़ल्ले से चलेगा इंटरनेट, बस फोन की सेटिंग में कर लें ये बदलाव

BSNL की सिम में धड़ल्ले से चलेगा इंटरनेट, बस फोन की सेटिंग में कर लें ये बदलाव

अगर आप BSNL का सिम इस्तेमाल करते हैं और आपको नेटवर्क की समस्या हो रही है तो अब आप इसे बेहद आसानी से सॉल्व कर सकते हैं। आप अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में बदलाव करके BSNL 4G सिम से हाई स्पीड इंटरनेट यूज कर सकते हैं।

BSNL 4G, BSNL 4G launch, how to use BSNL 4G, how to change network mode, how to, android- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो BSNL के सिम में अब सभी यूजर्स को मिलेगी तगड़ी स्पीड।

जुलाई के महीने में BSNL ही एक इकलौती कंपनी रही जिसके साथ नए ग्राहक जोड़े। बीएसएनएल के नए ग्राहकों की संख्या हजार दो नहीं रही बल्की लाखों में थी। ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने करीब 29 लाख नए ग्राहक बीएसएनएल के साथ जुड़े। TRAI की रिपोर्ट देखकर ऐसा लगता है कि BSNL के दिन एक बार फिर से वापस लौट चुके हैं और यह धीरे धीरें लोगों की फेवरेट कंपनी बनती जा रही है।

BSNL अब अपने 4G नेटवर्क पर तेजी से काम कर रही है। कंपनी ने 2025 मध्य तक करीब 1 लाख टॉवर्स लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। अगर आपके पास BSNL सिम है या फिर आप कंपनी का सिम खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो  आपके काम की खबर है। कई यूजर्स BSNL के स्लो नेटवर्क को लेकर काफी परेशान रहते हैं। अगर आपको भी BSNL के सिम में नेटवर्क की समस्या हो रही है तो अब यह प्रॉब्लम सॉल्व होने वाली है। 

आपको बता दें कि BSNL के सिम में आप भी फुल नेटवर्क के साथ साथ हाई स्पीड इंटरनेट का लुत्फ उठा सकते हैं। आपको इसके लिए कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। बस आपको अपने सिम कार्ड में कुछ सेटिंग को बदलना पड़ेगा और इसके बाद आप अपनी BSNL 4G सिम कार्ड पर रॉकेट की रफ्तार से इंटरनेट चला पाएंगे। 

Image Source : फाइल फोटोमोबाइल की सेटिंग में बदलाव करके आप डेटा की स्पीड को बढ़ा सकते हैं।

BSNL 4G की सिम में इस तरह से मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट डेटा की कनेक्टिविटी

  1. हाई स्पीड इंटरनेट के लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड फोन की सेटिंग में जाना होगा।
  2. अब आपको सेटिंग के नेटवर्क  या फिर कनेक्शन्स के ऑप्शन पर जाना होगा और इस पर टैप करें।
  3. इसके बाद आपको मोबाइल नेटवर्क के ऑप्शन पर जाना होगा। 
  4. अगर आपके क्षेत्र में 4G या 5G नेटवर्क होगा तो इसमें आपको 5G/LTE/3G/2G दिखाई देगा। 
  5. BSNL 4G में हाई स्पीड नेटवर्क के लिए आपको इसी ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। इसे चुनते ही आपके डेटा की स्पीड और नेटवर्क की कनेक्टिविटी पहले से बेहतर हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Amazon Great Indian Festival Sale के ऑफर्स हुए लाइव, इन फोन्स पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट