A
Hindi News टेक न्यूज़ IMC 2024 में Xiaomi का बड़ा धमाका, पेश किया Redmi का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

IMC 2024 में Xiaomi का बड़ा धमाका, पेश किया Redmi का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

India Mobile Congress में Xiaomi ने अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी के भारत में 10 साल पूरा होने पर Redmi A4 5G पेश किया गया है, जिसकी कीमत 10,000 रुपये से कम होगी।

Redmi A4 5G, xiaomi- India TV Hindi Image Source : XIAOMI INDIA Redmi A4 5G @IMC 2024

Xiaomi ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2024) में अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन पेश कर दिया है। चीनी ब्रांड ने एशिया के सबसे बड़े टेक इवेंट में Qualcomm Snapdragon 4s Gen 2 5G प्रोसेसर वाला भारत का पहले स्मार्टफोन की घोषणा की है। यह एक एंट्री लेवल 5G स्मार्टफोन है, जिसे खास तौर पर उन यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जो फीचर फोन से स्मार्टफोन में अपग्रेड हो रहे हैं।

Redmi A4 5G के नाम से कंपनी ने अपने इस फोन को पेश किया है। शाओमी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) के दौरान फोन को पेश करते हुए इसके कई फीचर्स भी रिवील किया है। इस फोन के बैक में सर्कुलर रिंग डिजाइन वाला कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के फ्रंट में फ्लैट डिस्प्ले डिजाइन देखने को मिलेगा। 

मिलेंगे ये फीचर्स

रेडमी का यह फोन 90fps FHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा। इसके बैक में 12-बिट डुअल ISP कैमरा सेटअप मिलेगा। साथ ही, यह डुअल फ्रिक्वेंसी GNSS (L1+L5) और NAVIC को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने फोन के स्पेसिफिकेशन कंफर्म नहीं कि हैं। इंडिया मोबाइल कांग्रेस के दौरान कंपनी ने इसे दो कलर ऑप्शन में शोकेस किया है।

Image Source : Xiaomi Redmi IndiaRedmi A4 5G

कीमत 10,000 रुपये से कम

इस फोन के बैक में 50MP का रियर कैमरा मिलेगा। साथ ही, एक सेकेंडरी कैमरा भी दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए पंच-होल डिजाइन दिया गया है। इसके अलावा इस बजट 5G स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया जाएगा। शाओमी इंडिया के प्रेसिडेंट मुरलीकृष्णन बी ने कहा कि इस फोन की कीमत 10,000 रुपये से कम रखी जाएगी।

शाओमी ने भारत में 10 साल पूरा कर लिया है। इस मौके पर कंपनी ने अपने इस सस्ते 5G स्मार्टफोन को '5G for Everyone' के तर्ज पर पेश किया है। कंपनी ने अगले 10 साल में 70 करोड़ मोबाइल डिवाइस भारत में बेचने का लक्ष्य रखा है। 2014 में कंपनी ने रेडमी नोट सीरीज के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। Redmi Note 5 सीरीज कंपनी का अबतक का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा है।

यह भी पढ़ें - BSNL ला रहा डायरेक्ट-टू-डिवाइस टेक्नोलॉजी, बढ़ी Airtel, Jio की टेंशन, बिना सिम होगी कॉलिंग