A
Hindi News टेक न्यूज़ Xiaomi ला रहा 3 बार मुड़ने वाला स्मार्टफोन, MWC 2025 में हो सकता है पेश

Xiaomi ला रहा 3 बार मुड़ने वाला स्मार्टफोन, MWC 2025 में हो सकता है पेश

Xiaomi जल्द तीन बार फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। Huawei और Samsung के बाद चीनी टेक कंपनी के इस ट्रिपल फोल्डेबल फोन के बारे में जानकारी सामने आई है। इसे अगले साल MWC 2025 में पेश किया जा सकता है।

Xiaomi, Xiaomi tri fold smartphone- India TV Hindi Image Source : FILE Xiaomi

Xiaomi एक बार फिर से यूजर्स को बड़ा सरप्राइज देने वाला है। चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी जल्द ही तीन बार फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन को पेश कर सकता है। सामने आ रही रिपोर्ट को मानें तो शाओमी का यह ट्रिपल फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले MWC 2025 में पेश किया जा सकता है। इससे पहले Huawei के ट्रिपल फोल्ड स्मार्टफोन के बारे में रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। Huawei भी अगले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने इस 3 बार फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन को पेश कर सकता है।

MWC 2025 में होगा पेश!

Xiaomi और Huawei के अलावा Samsung भी ट्रिपल फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। शाओमी के इस तीन बार मुड़ने वाले स्मार्टफोन के बारे में चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर एक टिप्स्टर Smart Pikachu ने डिटेल शेयर की है। शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, शाओमी के इस ट्रिपल फोल्डेबल स्मार्टफोन में तीन अलग-अलग सेक्शन होंगे, जिन्हें अनफोल्ड करने पर यह एक बड़ी स्क्रीन में कन्वर्ट हो जाएगी। इसमें दो हिंज दिए जाएंगे, जिसकी मदद से इसे फोल्ड और अनफोल्ड किया जा सकेगा।

चीनी टिप्स्टर ने यह भी दावा किया है कि शाओमी का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस MWC 2025 में पेश किया जा सकता है। कंपनी ने इस साल 19 जुलाई को अपना पहला फ्लिप स्मार्टफोन Xiaomi Mix Flip पेश किया है। ट्रिपल फोल्डेबल डिजाइन वाला यह स्मार्टफोन कंपनी का लेटेस्ट फोल्डेबल फोन हो सकता है।

Huawei का ट्रिपल फोल्ड स्मार्टफोन

Huawei के ट्रिपल फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन को पिछले दिनों कंपनी के कंज्यूमर ग्रुप CEO रिचर्ड यू के हाथों में देखा गया था। इस ट्रिपल फोल्ड होने वाले फोन की स्क्रीन आम फोल्डेबल स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा बड़ी होगी। हुआवे का यह ट्रिपल फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन फिलहाल रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) फेज में है। चीनी टिप्स्टर Digital Chat Station ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर बताया कि यह फोन अभी रिसर्च और डेवलपमेंट फेज में है। इस फोन की स्क्रीन 10 इंच हो सकती है। इसमें फ्रंट कैमरा के लिए पंच-होल डिजाइन दिया जाएगा। हुआवे के इस अपकमिंग फोल्डेबल फोन में इनहाउस Kirin 9 सीरीज के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कंपनी का सबसे नया प्रोसेसर है।

यह भी पढ़ें - Google Pixel 9a का फर्स्ट लुक आया सामने, गूगल के सस्ते स्मार्टफोन की दिखी पहली झलक