A
Hindi News टेक न्यूज़ Xiaomi जल्द उतारेगा दो धांसू स्मार्टफोन, एक की तो आ गई लॉन्च डेट! मिलेंगे तगड़े फीचर्स

Xiaomi जल्द उतारेगा दो धांसू स्मार्टफोन, एक की तो आ गई लॉन्च डेट! मिलेंगे तगड़े फीचर्स

Xiaomi के दो तगड़े स्मार्टफोन जल्द मार्केट में दस्तक देने को तैयार हैं। चीनी ब्रांड अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को आने वाले कुछ दिनों में पेश करने वाला है। एक सीरीज की लॉन्च डेट भी रिवील हो गई है।

Xiaomi Smartphones- India TV Hindi Image Source : FILE Xiaomi Smartphones

Xiaomi अपने दो तगड़े स्मार्टफोन मार्केट में उतारने वाला है। चीनी ब्रांड के ये स्मार्टफोन Xiaomi 15 सीरीज और Redmi Turbo 4 सीरीज के तहत लॉन्च किए जाएंगे। शाओमी ने अपने इन दोनों स्मार्टफोन सीरीज की लॉन्च डेट फिलहाल रिवील नहीं की है, लेकिन ये जानकारी सामने आ रही है कि Xiaomi 15 सीरीज Qualcomm Snapdragon 8 Elite प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। OnePlus 13 को भी इसी प्रोसेसर के साथ उतारा जाएगा, जिसकी लॉन्च डेट कंपनी ने 31 अक्टूबर कंफर्म की है। ऐसे में शाओमी के इस फ्लैगशिप सीरीज को इससे पहले पेश किया जा सकता है।

Xiaomi 15 सीरीज

शाओमी के कम्युनिटी ऐप से मिली जानकारी के मुताबिक, Xiaomi 15 सीरीज को 29 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। Android 15 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला फोन हो सकता है। कंपनी के SVP एडम जेंग ऐसा दावा पहले ही कर चुके हैं। Xiaomi 15 के अब तक सामने आए फीचर्स की बात करें तो यह फोन 6.36 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा। इसका डिस्प्ले 1.5K रेजलूशन को सपोर्ट और 120Hz हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट कर सकता है।

इस फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो शाओमी और Leica की पार्टनरशिप इस अपकमिंग सीरीज में भी देखने को मिलेगा। इस फोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा ओमनीविजन सेंसर के साथ दिया जाएगा। इसके साथ 50MP का अल्ट्रा वाइड और 50MP का टेलीफोटो कैमरा बैक में मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी इसमें 50MP का कैमरा मिल सकता है। शाओमी का यह फोन 5,500mAh की बैटरी के साथ 90W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

Redmi Turbo 4 सीरीज

Redmi Turbo 4 सीरीज में स्टेंडर्ड मॉडल के साथ-साथ Pro मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है। इस सीरीज के दोनों फोन भी 1.5K रेजलूशन वाले AMOLED डिस्प्ले के साथ आएंगे। इसके बेस मॉडल में Qualcomm Snapdragon 8s Gen 4 प्रोसेसर मिलेगा। वहीं, इसका प्रो मॉडल MediaTek Dimensity 8400 के साथ आएगा। इस सीरीज के बारे में इसके अलावा ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। यह पिछले साल घरेलू बाजार में लॉन्च हुए Redmi Turbo 3 सीरीज का अपग्रेड होगी।

यह भी पढ़ें - फ्रॉड के इस नए तरीके से हिल जाएगा माथा, एयरपोर्ट पर महिला से लूटे हजारों रुपये, रहें सावधान