A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp ने पूरी की करोड़ों यूजर्स की डिमांड, जल्द आ रहा कमाल का फीचर

WhatsApp ने पूरी की करोड़ों यूजर्स की डिमांड, जल्द आ रहा कमाल का फीचर

WhatsApp अपने 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के लिए नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। वाट्सऐप के इस फीचर की यूजर्स लंबे समय से डिमांड कर रहे थे। इस फीचर के आने के बाद ऐप का लुक और डिजाइन यूजर्स के कंट्रोल में होगा।

WhatsApp, WhatsApp new feature- India TV Hindi Image Source : FILE WhatsApp

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ते रहता है। मेटा का यह इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही क्रॉस मैसेजिंग फीचर को ऐप में जोड़ा है। अब कंपनी एक और ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसके लिए यूजर्स लंबे समय से मांग कर रहे थे। कंपनी डिफॉल्ट चैट थीम फीचर में बड़ा बदलाव करने जा रही है। इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स के पास ऐप के थीम को बदलने के लिए कई कलर ऑप्शन मिलेंगे।

डिफॉल्ट थीम फीचर

WhatsApp इसके इलावा ऐप में चैट मैसेज बबल से जुड़े एक और फीचर पर काम कर रहा है। वाट्सऐप के इस फीचर को लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया है। Android यूजर्स को वाट्सऐप का यह नया फीचर जल्द मिलने की संभावना है। WABetaInfo की नई रिपोर्ट की मानें तो इस चैट डिफॉल्ट थीम वाले फीचर को Android के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.24.17.19 में देखा गया है। कुछ समय पहले वाट्सऐप का यह फीचर iOS के बीटा वर्जन के लिए भी लाया गया था।

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, यूजर्स को ऐप में अब चैट थीम सेटिंग्स में एक नया ऑप्शन मिलने वाला है, जिसमें यूजर्स के पास दिए गए कलर में से किसी एक को चुनने का ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद यूजर्स के मैसेज बबल के कलर के साथ-साथ ऐप का डिफॉल्ट थीम भी बदल जाएगा। हालांकि, स्क्रीनशॉट में ऐप के किसी कलर को नहीं दिखाया गया है।

हो रही टेस्टिंग

वाट्सऐप का यह नया फीचर अभी भी डेवलपमेंट फेज में है, जिसका मतलब है कि आने वाले समय में इसे और बीटा यूजर्स को टेस्ट करने के लिए दिया जाएगा। यह फीचर ऐप के साथ-साथ मैसेज बबल के कलर को भी बदल देगा। वाट्सऐप का यह डिफॉल्ट थीम फीचर मेटा के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम की तरह काम करेगा, जिसमें यूजर्स के पास हर कन्वर्सेशन के लिए डिफॉल्ट थीम और मैसेज बबल का ऑप्शन मिलता है। हालांकि, वाट्सऐप के इस नए फीचर के बारे में फिलहाल ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है। इसके रोल आउट होने के बाद ही इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

यह भी पढ़ें - Redmi ने निकाली सबकी हेकड़ी, 7000 रुपये से कम में लॉन्च किया धांसू फीचर्स वाला फोन