A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp Business में जल्द आ रहा है बड़ा फीचर, यूजर्स कॉन्टैक्ट में कर पाएंगे ये जरूरी काम

WhatsApp Business में जल्द आ रहा है बड़ा फीचर, यूजर्स कॉन्टैक्ट में कर पाएंगे ये जरूरी काम

WhatsApp सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप बन चुका है। डेली रूटीन के कई सारे कामों में यह ऐप्लिकेशन हमारी बड़ी मदद करता है। वॉट्सऐप अब अपने बिजनेस ऐप्लिकेशन के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। WhatsApp Business यूजर्स को जल्द ही Contact Notes का फीचर मिलेगा।

WhatsApp, WhatsApp Business, WhatsApp Business Features, Contact Notes, WhatsApp Features- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप बिजनेस पर आने वाला धांसू फीचर।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप आज के समय में सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है। दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग इस ऐप का अपने फोन में इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। कंपनी अब WhatsApp Business के लिए नया फीचर लाने जा रही है। अपकमिंग फीचर का नाम Contact Notes है। 

WhatsApp Business के यूजर्स को जल्द ही Contact Notes फीचर मिलने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी कॉन्टैक्ट में नोट को अटैच कर पाएंगे। वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर कम्यूनिकेशन और कॉन्टैक्ट मैनेजमेंट को बेहतर करने में बड़ी मदद करेगा। वॉट्सऐप पिछले काफी समय से इस फीचर पर काम कर रहा है। 

WhatsApp Business के इस अपकमिंग फीचर के बारे में wabetainfo ने रिपोर्ट शेयर की है। कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसके लिए बीटा यूजर्स को Contact Notes को रोल आउट किया जाने लगा है। wabetainfo के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर पर यह फीचर Android 2.24.15.6 बीटा अपडेट पर देखा गया है। 

वाबेटाइंफो की तरफ से  Contact Notes फीचर को लेकर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि अब वॉट्सऐप बिजनेस के कॉन्टैक्ट विंडो में अब एक नया नोट सेक्शन जोड़ दिया गया है। नोट्स में एडिट और डिलीट का भी ऑप्शन होगा। 

वॉट्सऐप पर आया Context कार्ड  फीचर

आपको बता दें कि वॉट्सऐप यूजर्स के काम को अधिक से अधिक आसान बनाने के लिए नए नए फीचर्स ला रहा है। कंपनी ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म में एक नया फीचर्स Context कार्ड नाम का फीचर जोड़ा है। यह फीचर खासतौर पर ग्रुप के लिए होगा। जब भी वॉट्सऐप ग्रुप पर कोई नया मेंबर ऐड होगा तो उसे Context कार्ड शो होगा। यह कार्ड यूजर्स को ग्रुप की सभी जरूरी जानकारी देगा।

यह भी पढ़ें- BSNL का 365 दिन वाला सबसे सस्ता प्लान, बार-बार रिचार्ज के झंझट से हो जाएंगे फ्री