A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp में जिसके लिए लगाया है 'Status' अब उसे देखना ही पड़ेगा, आने वाला है धांसू फीचर

WhatsApp में जिसके लिए लगाया है 'Status' अब उसे देखना ही पड़ेगा, आने वाला है धांसू फीचर

WhatsApp का इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ लोग करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत और सेफ्टी के लिए कंपनी समय समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है। अब कंपनी स्टेटस लगाने वालों के लिए एक शानदार फीचर लाने जा रही है। अब आप जिसके लिए स्टेटस लगाएंगे उसे आपका स्टेटस देखना ही पड़ेगा।

WhatsApp, WHatsApp Status, WHatsApp News, WhatsApp Upcoming Features, WhatsApp- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो WhatsApp स्टेटस में आने वाला है धमाकेदार फीचर।

WhatsApp roll out New Feature Soon: दुनिया भर में इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। करीब 300 करोड़ से अधिक लोग अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स की सेफ्टी और सहूलियत के लिए वॉट्सऐप ने पिछले एक साल में कई सारे नए फीचर्स को रोलआउट किया है। इसी कड़ी में कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक नया फीचर वॉट्सऐप के स्टेटस सेक्शन में लाने जा रही है। अगर आप भी वॉट्सऐप लगाते हैं तो आपको अपकमिंग फीचर खूब पसंद आने वाला है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप लगातार अपने प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करता रहता है। कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी के लिए कुछ फीचर्स रोलआउट करती है तो कुछ फीचर्स लोगों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए रिलीज करती है। अब यूजर्स को स्टेटस में एक ऐसा फीचर मिलने जा रहा है जिससे अब वह यूजर जरूर आपका स्टेटस सीन करेगा जिसके लिए आपने उसे लगाया है। 

WhatsApp ने दूर कर दी बड़ी परेशानी

वॉट्सऐप यूजर्स कई बार स्टेटस को किसी खास मकसद या फिर किसी खास व्यक्ति के लिए लगाते हैं। लेकिन, अक्सर ऐसा देखा जाता है कि स्टेटस की टाइम लिमिट खत्म हो जाती है लेकिन जिसके लिए स्टेटस लगाया गया है वह देख नहीं पाता। इससे स्टेटस लगाने वाले को मायूसी महसूस होती है। लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा। WhatsApp ने इस परेशानी का तोड़ निकाल लिया है।

स्टेटस में मिलेगा नया फीचर 

मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी अब Status Mention फीचर ला रही है। इस फीचर की मदद से आपको स्टेटस में उस व्यक्ति का नाम या फिर कॉन्टैक्ट मेंशन करने का ऑप्शन मिलेगा जिसके लिए आपने स्टेटस लगाया है। कॉन्टैक्ट मेंशन होते ही आपके स्टेटस का नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा। नोटिफिकेशन पहुंचने के बाद दूसरी तरफ यह पता चल जाएगा कि आपने उनके लिए स्टेटस लगाया है। 

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर के बारे में जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। वॉबेटाइंफो के मुताबिक वॉट्सऐप ने इस नए फीचर का अभी एंड्रॉइड 2.24.20.3  बीटा अपडेट पर स्पॉट किया गया है। वाबेटाइंफो के मुताबिक यूजर्स को इस फीचर में लोगों को टैग करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा, बल्कि मोबाइल में सेव किए हुए कॉन्टैक्ट को मेंशन करने का ऑप्शन मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- BSNL ने जुलाई में कर दिया हैरान करने वाला कारनामा, Jio-Airtel भी हो जाएंगे दंग