A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp का नया फीचर, कम रोशनी में भी होगी शानदार वीडियो कॉलिंग

WhatsApp का नया फीचर, कम रोशनी में भी होगी शानदार वीडियो कॉलिंग

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है। हाल में कंपनी ने यूजर्स को वीडियो कॉलिंग के दौरान बैकग्राउंड बदलने का ऑप्शन दिया था। अब कंपनी VC के लिए एक नया फीचर लेकर आ गई है। अब आप लो लाइट कंडीशन में भी अच्छे से वीडियो कॉल कर पाएंगे।

whatsapp low light mode, video calls in low light, video calling features, android video calling- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो WhatsApp ने यूजर्स के लिए पेश किया नया फीचर।

वॉट्सऐप सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। अगर आप वॉट्सऐप पर वीडियो कॉलिंग करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। दरअसल कई बार ऐसा होता है कि कम रोशनी की वजह से वीडियो कॉलिंग में दिक्कत होने लगती है। अब इस परेशानी को दूर करने के लिए वॉट्सऐप ने एक नया फीचर पेश किया है। 

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए low Light Mode फीचर लेकर आया है। यह फीचर उस समय काम करेगा जब वीडियो कॉल के दौरान रोशनी कम होगी। इस फीचर ने लो लाइट में वीडियो कॉलिंग की समस्या पूरी तरह से खत्म कर दिया है। 

वीडियो कॉल होगी इंप्रूव

Low Light Mode आने से अब कम रोशनी में भी वीडियो कॉल के दौरान आपका चेहरा पूरी तरह से क्लियर दिखाई देगा। वॉट्सऐप के इस लेटेस्ट फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दी है। वाबेटाइंफो के मुताबिक वॉट्सऐप का low Light Mode फीचर गूगल प्ले स्टोर पर एंड्रॉइड बीटा 2.24.20.28  वर्जन पर स्पॉट किया गया है। 

वॉट्सऐप का यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही डिवाइस के लिए उपलब्ध है।  ऐप में वीडियो कॉल करते समय, इंटरफ़ेस के ऊपर दाईं ओर एक बल्क की तरह का आईकन मिलेगा। इस आईकन पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे तो लो लाइट मोड ऑन हो जाएगा। अगर आपके रूम में ज्यादा रोशनी है तो इस फीचर को ऑफ भी किया जा सकता है। 

वॉट्सऐप ने जोड़े नए फीचर्स

आपको बता दें कि 3.5 बिलियन से अधिक यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए वॉट्सऐप समय समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है। वॉट्सऐप ने लो लाइट मोड से पहले वीडियो कॉल के लिए कुछ और फीचर्स भी पेश किए हैं। इसमें टच अप फीचर, बैकग्राउंड बदलने की सुविधा, फिल्टर जोड़ने के ऑप्शन मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें- Jio Diwali Offer: 153 रुपये में होगी अनलिमिटेड बातें, करोड़ों यूजर्स की दूर हो गई टेंशन