A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp Meta AI में मिलेगा नया फीचर, Voice Chat Mode से होंगे अब सारे काम

WhatsApp Meta AI में मिलेगा नया फीचर, Voice Chat Mode से होंगे अब सारे काम

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। मेटा ने हाल ही में वॉट्सऐप मेटा एआई का फीचर जोड़ा था। अब कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स के Meta AI में एक नया फीचर Voice Chat Mode जोड़ने जा रही है। अपकमिंग फीचर Meta AI को और भी अधिक सुविधाजनक बना देगा।

WhatsApp Meta AI Voice chat mode feature, roll out, future update, WhatsAPp Upcoming Feature- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो WhatsApp मेटा एआई में आने वाला धमाकेदार फीचर।

WhatsApp एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन है। दुनियाभर में करीब 3 बिलियन से अधिक लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी प्लेटफॉर्म को बीच बीच में अपग्रेड करती रहती है। वॉट्सऐप इन दिनों कई सारे नए फीचर्स पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म में Meta AI का फीचर ऐड किया है। अब वॉट्सऐप इस फीचर में एक नया फीचर जोड़ने जा रही है। 

दरअसल वॉट्सऐप Meta AI के लिए इस समय Voice Chat Mode पर काम कर रही है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स मेटा एआई को बोलकर इस्तेमाल कर  पाएंगे। यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है। वॉट्सऐप जल्द ही इस फीचर को अपकमिंग अपडेट्स के साथ लॉन्च कर सकता है। 

वाबेटाइंफो ने दी जानकारी

आपको बता दें कि मेटा एआई के Voice Chat Mode फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स और फीचर्स पर नजर रखने वाले वेबसाइट WABetainfo ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक Google Play Store पर हाल ही में इस फीचर को WhatsApp beta for Android 2.24.18.18 update पर देखा गया है। 

Voice Chat Mode के जरिए मेटा आई पहले से ज्यादा कही अधिक सुविधाजनक हो जाएगा। अभी तक मेटा एआई में यूजर्स को लिखकर बातचीत और जानकारी हासिल करनी होती है लेकिन नए फीचर आने के बाद सिर्फ बोल कर ही मेटा एआई को इस्तेमाल किया जा सकेगा। वाबेटाइंफो ने अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। स्क्रीनशॉट के मुताबिक मेटा आई इस्तेमाल करने के दौरान सबसे नीचे मैसेज बार में आपको राइट साइड में वॉयस चैट का ऑप्शन मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 की कीमत अचानक हुई धड़ाम, iPhone 16 के ऐलान के बाद दाम में आई बड़ी गिरावट