A
Hindi News टेक न्यूज़ वॉट्सऐप का Meta AI पहले से ज्यादा होगा एडवांस, आपकी फोटोज करेगा एडिट

वॉट्सऐप का Meta AI पहले से ज्यादा होगा एडवांस, आपकी फोटोज करेगा एडिट

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए Meta AI को प्लेटफॉर्म में जोड़ा था। अब कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर जाने जा रहे हैं। अपकमिंग फीचर से आप फोटोज को आसानी से एडिट कर पाएंगे।

Whatsapp Meta AI Reply and edit photos, Meta AI Reply and edit photos, Meta AI- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप मेटा एआई को अधिक एडवांस बनाएगा।

दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। टेक्नोलॉजी के दौर में वॉट्सऐ आज एक प्रमुख इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप बन चुका है। अपने करोड़ों यूजर्स की सुविधा के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। हाल ही में वॉट्सऐप की तरफ से Meta AI को रोलआउट किया गया था। अब कंपनी इसे पहले से अधिक एडवांस बनाने जा रही है। 

वॉट्सऐप का Meta AI आपके कई सारे काम को बहुत अधिक आसान बना देता है। इस एआई फीचर की मदद से आप तरह तरह की अलग अलग फोटोज क्रिएट कर सकते हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप मेटा एआई को एडवांस बनाने के लिए तेजी से काम कर रहा है। मेटा एआई में जल्द ही यूजर्स को Reply and edit photos का फीचर मिलेगा। 

इस फीचर के आने के बाद आप मेटा एआई में अपनी फोटो सेलेक्ट करके उससे सवाल पूछ सकते हैं। इतना ही नहीं आप मेटा एआई को अपनी फोटो एडिट करने के लिए भी कह सकते हैं। पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफोन ने वॉट्सऐप के Meta AI Reply and edit photos फीचर की जानकारी यूजर्स को दी है। 

इसकी रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही मेटा एआई में Meta AI Reply and edit photos का एक डेडिकेटेड बटन मिलेगा। इसके फीचर के जरिए यूजर्स अपनी फोटोज से जुड़े सवालों के जवाब मेटा एआई से मांग सकेंगे। जैसे- फोटो में दिखने वाली जगह कौन सी है? आप मेटा एआई से जो सवाल पूछेंगे वह आपको चैट बॉक्स में रिप्लाई करके सवाल के जवाब देगा। 

आप मेटा एआई से सिर्फ सवालों के जवाब ही नहीं पूछ सकेंगे बल्कि उससे अपनी फोटो को अक्ट्रैक्टिव बनान के लिए एडिट भी करा सकेंगे। मेटा एआई का यह फीचर फिलहाल अभी डेवलप मेंट फेज में है कंपनी जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है। कंपनी इसे स्टेज वाइज रोलाउट करेगी।

यह भी पढ़ें- iPhone से लेकर Galaxy S23 5G तक...इन 5 तगड़े फोन्स में मिल रहा छप्परफाड़ डिस्काउंट