A
Hindi News टेक न्यूज़ क्या बात है! WhatsApp लाया कमाल का फीचर, अब चैटिंग होगी और भी मजेदार

क्या बात है! WhatsApp लाया कमाल का फीचर, अब चैटिंग होगी और भी मजेदार

दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी वॉट्सऐप चलाते हैं तो आपके काम की खबर है। वॉट्सऐप अब एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जो यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदल देगा।

WhatsApp, WhatsApp Feature, WhatsApp Update, WhatsApp News, Social Media, Tech news- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आने वाला है कमाल का दमदार फीचर।

आज के समय में स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। बिना स्मार्टफोन के हम कुछ घंटों की कल्पना भी नहीं कर सकते। स्मार्टफोन जितना जरूरी है उतना ही जरूरी अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप भी बन चुका है। WhatsApp का हमारी लाइफ में कितना रोल इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। 

अपने करोड़ों यूजर्स को नया एक्सपीरियंस और उनकी प्राइवेसी और सेफ्टी को मेंटेन रखने के लिए कंपनी समय समय पर नए-नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। वॉट्सऐप ने पिछले कुछ समय में कई सारे फीचर्स रोलआउट किए हैं और कई सारे फीचर्स डेवलपमेंट फेज में हैं। इसी कड़ी में अब वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जो आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को पहले से कई गुना ज्यादा इंट्रेस्टिंग बना देगा। 

चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी एक नया अपडेट लेकर आई है। यूजर्स को यह अपडेट इमोजी सेक्शन में मिला है। बता दें कि कई महीनों पहले यह खबर आई थी कि कंपनी ऐनिमेटेड इमोजी फीचर पर काम कर रही है। अब इस फीचर को कंपनी ने रोलआउट करना शुरू कर दिया है। 

WABetaInfo ने शेयर की जानकारी

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर को लेकर पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो ने जानकारी दी है। WABetaInfo ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X से एक पोस्ट शेयर करते हुए कंपनी के एनिमेटेड फीचर के बारे में बताया। पोस्ट में आप नए ऐनिमेटेड इमोजी फीचर को देख सकते हैं। एनिमेटेड इमोजी फीचर को लॉटी लाइब्रेरी से क्रिएट किया गया है। 

चैटिंग का बदलेगा अनुभव

नए ऐनिमेटेड इमोजी फीचर यूजर्स को चैटिंग का एक नया एक्सपीरियंस देंगे। यूजर्स अब अपनी जरूरत के अनुसार अलग अलग तरह के इमोजी को क्रिएट कर पाएंगे। इससे यूजर्स चैटिंग के दौरान अपनी फीलिंग्स को ज्यादा बेहतर ढंग से एक्सप्रेस कर पाएंगे। आपको बता दें कि वॉट्सऐप न कुछ समय पहले ही लॉटी फ्रेमवर्क पर बेस्ड स्टिकर्स को रोलआउट किया था और अब ऐनिमेटेड इमोजी भी इसी का हिस्सा है। 

आपको बता दें कि फिलहाल वॉट्सऐप में मौजूद सभी इमोजी एनिमेशन को सपोर्ट नहीं करेंगे। कंपनी अभी इसे मैसेजिंग को फील को पहले से बेहतर ढंग से समझने के लिए रोलआउट कर रही है। वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड 2.24.15.15 पर स्पॉट किया गया है। यह फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है और कंपनी जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन रिलीज कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- BSNL का बड़ा धमाका, अब 28 नहीं सस्ते प्लान में मिलेगी 35 दिन की वैलिडिटी