A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp में आ रहा Instagram वाला खास फीचर, स्टेटस अपडेट करने का बदलेगा एक्सपीरियंस

WhatsApp में आ रहा Instagram वाला खास फीचर, स्टेटस अपडेट करने का बदलेगा एक्सपीरियंस

WhatsApp यूजर्स को जल्द Instagram वाला खास फीचर मिलने वाला है। इस फीचर को बीटा वर्जन में देखा गया है। इस फीचर के आने से यूजर्स को स्टेटस अपडेट करने में नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

WhatsApp Status- India TV Hindi Image Source : FILE WhatsApp Status

WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द ही Instagram वाला खास फीचर मिलने वाला है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को स्टेटस यूज करने का एक्सपीरियंस बदल जाएगा। वाट्सऐप के इस फीचर को Android के बीटा वर्जन में देखा गया है। हाल ही में, वाट्सऐप ने कई फीचर्स यूजर्स के लिए रोल आउट किए हैं, जिसकी वजह से यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल गया है। यही नहीं, ऐप के लिए नए यूजर इंटरफेस पर भी काम किया जा रहा है।

आ रहा म्यूजिक शेयरिंग फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, Instagram और Facebook की तरह ही यूजर्स अब वाट्सऐप में स्टेटस अपडेट में म्यूजिक शेयर कर पाएंगे। वाट्सऐप का यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है और इसकी टेस्टिंग की जा रही है। इस फीचर को Android वर्जन 2.24.22.11 में देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप इस तरह का फीचर iOS यानी आईफोन यूजर्स के लिए भी डेवलप कर रहा है।

Image Source : FILEWhatsApp Update

हालांकि, वाट्सऐप के कई फीचर्स को बीटा वर्जन में टेस्ट किया जाता है, लेकिन उसे मेन वर्जन में नहीं लाया जाता है। ऐसे में इस फीचर को स्टेबल वर्जन में लाया जाएगा या नहीं अभी यह कंफर्म नहीं है। WhatsApp से जुड़ी अन्य खबर की बात करें तो मार्क जुकरबर्ग अपने Meta के वाट्सऐप और इंस्टाग्राम डिवीजन के कई कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं।

कर्मचारियों की छंटनी

The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने ऑर्गेनाइजेशन स्ट्रक्चर में बदलाव कर रही है, जिसकी वजह से कुछ टीम में बदलाव किए जा रहे हैं। मेटा की यह छंटनी कुछ टीम तक ही सीमित है। हालांकि, अभी तक छंटनी किए गए कर्मचारी सामने नहीं आए हैं। एक कर्मचारी Jane Machun Wong ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा है  'मैं अभी इस प्रक्रिया में हूं लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि मेरा रोल मेटा में प्रभावित हुआ है। आप सभी को धन्यवाद, खास तौर पर मेरे Threads और Instagram के साथियों का, जो मेटा में मेरे साथ इस यात्रा में रहे।'

यह भी पढ़ें - BSNL ने अपने लाखों यूजर्स को किया खुश, नहीं पकड़ी Airtel, Jio, Vi वाली राह