A
Hindi News टेक न्यूज़ Google Pixel से पहले Vivo, iQOO ने मारी बाजी, इन स्मार्टफोन में मिलने लगा Android 15

Google Pixel से पहले Vivo, iQOO ने मारी बाजी, इन स्मार्टफोन में मिलने लगा Android 15

Vivo और iQOO यूजर्स के लिए Android 15 पर बेस्ड Funtouch OS 15 रोल आउट किया गया है। Google Pixel से पहले चीनी ब्रांड ने अपने कुछ डिवाइस के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम रोल आउट कर दिया है।

Vivo iQOO Android 15 Funtouch OS 15- India TV Hindi Image Source : FILE Vivo iQOO Android 15 Funtouch OS 15

Vivo और iQOO के कई स्मार्टफोन के लिए Google Pixel से पहले Android 15 रोल आउट हो गया है। चीनी ब्रांड Android 15 रोल आउट करने वाला पहला OEM बन गया है। कंपनी ने अपने कई प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट FuntouchOS 15 रिलीज करने की घोषणा की है, जो Android 15 पर बेस्ड है। Google Pixel स्मार्टफोन के लिए अगले महीने यानी अक्टूबर में Android 15 रोल आउट किया जा सकता है। हालांकि, कई पिक्सल यूजर्स अभी Android 15 का बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं। आम तौर पर गूगल अपने पिक्सल डिवाइसेज के लिए सबसे पहले लेटेस्ट एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम जारी करता है।

इन डिवाइस में मिलेगा Android 15

iQOO India ने बताया कि भारत में iQOO 12 के लिए Android 15 पर बेस्ड Funtouch OS 15 का अपडेट जारी कर दिया गया है। कंपनी के इस प्रीमियम फोन के यूजर्स नए ऑपरेटिंग सिस्टम को आज यानी 30 सितंबर से डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, पैरेंट कंपनी Vivo के लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन X Fold 3 Pro और X100 सीरीज के लिए भी Futouch OS 15 जारी कर दिया गया है। वीवो और आईकू के इन तीनों फोन में सबसे पहले Android 15 अपडेट आया है।

Funtouch OS 15 में क्या है नया?

Vivo और iQOO के नए Funtouch OS 15 में यूजर्स को नया स्मार्ट शेड्यूलिंग एल्गोरिदम मिलेगा, जिसमें ऐप्स के कम्प्यूटिंग पावर और टास्क को उनकी जरूरतों के हिसाब से प्रायरिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को डिवाइस में डायनैमिक इफेक्ट मिलेगा, जो पहले से ज्यादा नेचुरल लगेगा। Funtouch OS में इसे चीनी वर्जन Origin OS से लाया गया है। यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए ऑपरेटिंग सिस्टम के ओवरऑल टेक्टिकल रिस्पॉन्स को भी इंप्रूव किया गया है।

Image Source : Vivo iQOOVivo iQOO Android 15 Funtouch OS 15

iQOO और Vivo यूजर्स को नए Funtouch OS 15 में AI फीचर्स में कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेगा। वीवो और आईकू यूजर्स को नए ऑपरेटिंग सिस्टम में AI मैजिक इरेजर, इमेज लैब, लाइव ट्रांसक्राइब जैसे फीचर्स मिलेंगे। साथ ही, कई प्राइवेसी और सिक्योरिटी फीचर्स को भी अपग्रेड किया गया है। नए ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स को क्रॉस-डिवाइस ऑपरेबिलिटी भी मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें - फेस्टिव सीजन सेल के बीच बढ़ी Amazon-Flipkart की मुश्किल, प्रतिस्पर्धा नियम तोड़ने का बड़ा आरोप

Latest Tech News