A
Hindi News टेक न्यूज़ इन 4 AI Chatbot से मिलेंगे आपको सभी सवालों के जवाब, बदल जाएगा स्मार्टफोन चलाने का एक्सपीरियंस

इन 4 AI Chatbot से मिलेंगे आपको सभी सवालों के जवाब, बदल जाएगा स्मार्टफोन चलाने का एक्सपीरियंस

पिछले कुछ समय में टेक्नोलॉजी की दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का जमकर इस्तेमाल और क्रेज बढ़ा रहा है। एआई ने लोगों के कई सारे काम को बेहद आसान बना दिया है। आज हम आपको 4 ऐसे एआई ऐप्लिकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस में इंस्टाल कर सकते हैं।

android ai chatbots, ai bots, chatgpt app, microsoft copilot, tech news, ai chatbots, meta ai- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो एआई ऐप्लिकेशन से आप कई सारे कठिन काम आसानी से कर सकते हैं।

ओपन एआई के चैटजीपीटी आने के बाद से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का जमकर क्रेज बढ़ा है। अगर आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर इंट्रेस्ट रखते हैं तो यह खबर आपके काम की होने वाली है। टेक्नोलॉजी की दुनिया की लगभग एक बड़ी कंपनी आज एआई से जुड़ रही है। ओपन एआई के बाद गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और मेटा जैसी दिग्गज कंपनियों ने भी अपना एआई चैटबॉट पेश कर दिया है। 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने लोगों के कठिन से कठिन काम को आसान बना दिया है। मार्केट में बहुत सारे एआई ऐप्लिकेशन मौजूद हैं, लेकिन उनमें एक ऐसा परफेक्ट एआई ऐप तलाशना बेहद मुश्किल है। आज हम आपको पांच ऐसे एआई चैटबॉट के बारे में बताने जा रहे हैं जो जिन्हें आप बिना किसी टेंशन के अपने फोन्स पर इंस्टाल कर सकते हैं। ये सभी एआई चैटबॉट आपके फोन चलाने का एक्सपीरियंस बदल देंगे। 

Gemini AI

गूगल का जेमिनी एआई आपको दूसरे एआई से एक अलग एक्सपीरियंस देता है। इसे किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस पर आसानी से डाउनलोड और इंस्टाल किया जा सकता है। यह वह सभी काम कर सकता है जो गूगल असिस्टेंट करता है। जेमिनी एआई के जरिए आप अलग अलग तरह की फोटोज क्रिएट कर सकते हैं। 

Copilot AI

इस ऐप्लिकेशन को पहले बिंग चैट के नाम से जाना जाता है। Copilot AI ओपनएआई के GPT-4 मॉडल पर बेस्ड है। इस एआई ऐप की मदद से आप फोटो बनवाने के साथ साथ अपने सवाल के जवाब भी पूछ  सकते हैं। इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि आप इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलिग्राम के अंदर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Meta AI

एआई बेस्ड यह चैटबॉट फिलहाल अभी किसी ऐप्लिकेशन के रूप में उपबल्ध नहीं है। आप इसे सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस ऐप के जरिए मेटाई से सवाल पूछ सकते हैं और साथ ही फोटो भी क्रिएट करवा सकते हैं। 

ChatGPT AI

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में ChatGPT की पॉपलुर्टी किसी से छिपी नहीं है। यह सबसे पहला एआई ऐप्लिकेशन है। Open AI का ChatGPT एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध हैं। 

यह भी पढ़ें- बारिश में इन 5 वजहों से AC में लग सकती है भयानक आग, कभी न करें ये बड़ी गलती