होम एंटरटेनमेंट सेगमेंट में क्रांति लाने के लिए तैयार स्ट्रीमबॉक्स मीडिया, कल लॉन्च होगा देश का पहला टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम
अनुज गांधी ने कहा, "कनेक्टेड टीवी इंडस्ट्री तेजी से ग्रो कर रहा है और ऐसे में बदलती कंज्यूमर प्रायॉरिटी को समझना बहुत जरूरी है। हाल में किए गए रिसर्च के अनुसार, साल 2027 तक भारत के कनेक्टेड टीवी हाउसहोल्ड्स की संख्या 100 मिलियन से ज्यादा होने की उम्मीद है, जो 2023 में सिर्फ 40 मिलियन थी।''
स्ट्रीमबॉक्स मीडिया, घर पर टीवी देखने के अनुभव को नया रूप देने के लिए तैयार है। माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च हुए स्ट्रीमबॉक्स मीडिया में दिग्गज ऑन्त्रेप्रेन्यॉर निखिल कामत और स्ट्राइड वेंचर्स का भी निवेश है। अब स्ट्रीमबॉक्स मीडिया कंज्यूमर टेक के क्षेत्र में एक नया सेगमेंट बनाने और भारत के कनेक्टेड टीवी ऑडिएंस के एंटरटेनमेंट के साथ जुड़ने के तरीके को नया रूप देने जा रहा है। स्ट्रीमबॉक्स मीडिया, इंडस्ट्री के लीडर्स के साथ मिलकर भारत में अपनी तरह का पहला टेलीविजन ऑपरेटिंग सिस्टम लेकर आए हैं, जिसे मंगलवार, 26 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। इसे अगली पीढ़ी के टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम को भारत में सीमलेस कॉन्टेंट डिस्कवरी और मल्टीपल ओटीटी प्लेटफार्मों और लाइव टीवी सर्विसेज में कॉन्टैक्सचुअल पब्लिशिंग के लिए डिजाइन किया गया है।
2027 तक कनेक्टेड टीवी हाउसहोल्ड्स की संख्या 100 मिलियन से ज्यादा होने की उम्मीद
स्ट्रीमबॉक्स मीडिया के फाउंडर और सीईओ अनुज गांधी ने कहा, "कनेक्टेड टीवी इंडस्ट्री तेजी से ग्रो कर रहा है और ऐसे में बदलती कंज्यूमर प्रायॉरिटी को समझना बहुत जरूरी है। हाल में किए गए रिसर्च के अनुसार, साल 2027 तक भारत के कनेक्टेड टीवी हाउसहोल्ड्स की संख्या 100 मिलियन से ज्यादा होने की उम्मीद है, जो 2023 में सिर्फ 40 मिलियन थी। ये भारत के ओटीटी मार्केट में भी देखा गया है, जो ऑन-डिमांड कॉन्टेंट के लिए कंज्यूमर प्रायॉरिटी के डेवलपमेंट के कारण 2023 में $2 बिलियन से बढ़कर 2027 तक $5 बिलियन का होने की उम्मीद है। हमारे "मेड इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड स्टेज" की विचारधारा के साथ, आज के मीडिया परिदृश्य में, हम एक्सेस को आसान बनाएंगे और लोगों द्वारा कॉन्टेंट खोजने और उसका आनंद लेने के तरीके को फिर से परिभाषित करेंगे। हमारा विजन कॉन्टेंट डिस्कवरी को आसान बनाना और इसे ऊपर ले जाना है।"
कंज्यूमर मार्केट के केंद्र में हैं टेक्नोलॉजी और यूजर एक्सपीरियंस
माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने इस पार्टनरशिप के रणनीतिक महत्व पर जोर देते हुए कहा, "टेक्नोलॉजी और यूजर एक्सपीरियंस आज कंज्यूमर मार्केट के केंद्र में हैं। स्ट्रीमबॉक्स मीडिया के साथ हमारी साझेदारी होम एंटरटेनमेंट में जो संभव है उसकी लिमिट को आगे बढ़ाएगी और यूजर्स को प्रीमियम कॉन्टेंट एक्सपीरियंस देने के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को साथ लाएगी।"
अभी शुरू हुई है भारत की इनोवेशन स्टोरी
दिग्गज ऑन्त्रेप्रेन्यॉर और इंवेस्टर निखिल कामत ने इस मौके पर कहा, "भारत की इनोवेशन स्टोरी अभी शुरू ही हुई है। स्ट्रीमबॉक्स के साथ, हम एक ऐसी समस्या को हल करने का लक्ष्य बना रहे हैं जिसका सामना हममें से कई लोग करते हैं। स्ट्रीमबॉक्स अब यूजर्स को उनका मनपसंद कॉन्टेंट खोजने और उनका आनंद लेने के लिए एक यूनिफाइड और सीमलेस तरीका दे रहा है, चाहे वह टीवी शो हो, लाइव न्यूज हो या कोई फिल्म हो।''
'बॉर्न ग्लोबल' माइंडसेट के साथ डिजाइन किए जा रहे हैं स्टार्टअप्स
स्ट्राइड वेंचर्स के फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर ईशप्रीत सिंह गांधी ने कहा, "भारतीय स्टार्टअप्स को तेजी से 'बॉर्न ग्लोबल' माइंडसेट के साथ डिजाइन किया जा रहा है, जो न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में हाई-ग्रोथ मार्केट में सबसे ज्यादा दबाव वाली चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। स्ट्रीमबॉक्स मीडिया इस नजरिए को मूर्त रूप देता है, जो मीडियाटेक जैसे हाई-पोटेंशियल सेक्टरों में ग्लोबल ऑडिएंस के लिए भारत में समाधान तैयार करता है, जहां व्यवधान सीमाओं को पार कर सकता है और मनोरंजन में क्रांति ला सकता है।"