A
Hindi News टेक न्यूज़ Sony ने लॉन्च किया तगड़े कैमरा वाला फोन, DSLR भी इसके सामने फेल!

Sony ने लॉन्च किया तगड़े कैमरा वाला फोन, DSLR भी इसके सामने फेल!

Sony ने Xperia सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। फोन में DSLR क्वालिटी वाला कैमरा सेटअप मिलता है। साथ ही, यह फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर पर काम करता है।

Sony Xperia 1 VI- India TV Hindi Image Source : SONY Sony Xperia 1 VI

Sony ने अपने Xperia सीरीज के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। स्मार्टफोन के लिए कैमरा सेंसर बनाने वाली कंपनी का यह फोन Samsung Galaxy S24 की तरह हॉरिजोन्टल ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है। Sony के इस नए फ्लैगशिप फोन की USP इसका कैमरा सेटअप है। Sony Xperia 1 VI के नाम से लॉन्च हुए इस फोन में Qualcomm का फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा यह वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग फीचर को भी सपोर्ट करता है। Sony के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत €1,399 (लगभग 1.26 लाख रुपये) है।

Sony Xperia 1 Vi के फीचर्स

Sony ने अपने इस नए Xperia स्मार्टफोन के डिजाइन को पिछले मॉडल की तरह ही रखा है। इसमें फ्लैट एज और फ्लैट बैक दिया गया है, जिसके साथ पिल शेप्ड कैमरा आइलैंड फीचर मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया है, जो 1080 x 2340 पिक्सल रेजलूशन को सपोर्ट करता है। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 21:9 है और इसमें 4K OLED पैनल मिलता है। सोनी के इस फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विकटर 2 मिलता है।

Xperia 1 VI में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ 12GB LPDDR5X RAM और 256GB UFS 4.0 इंटरनल स्टोरेज मिलता है। इसका 512GB वाला मॉडल केवल जापान और ईस्ट एशिया में लॉन्च किया गया है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1.5TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। गेमिंग के लिए फोन में वेपर चेम्बर कूलिंग सिस्टम मिलता है।

Sony का यह फोन 5000mAh की दमदार बैटरी और 30W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C, 3.5mm ऑडियो जैक, NFC, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। सोनी का यह फोन Android 14 पर बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी इसके साथ 4 साल का सिक्योरिटी सपोर्ट ऑफर कर रही है।

DSLR जैसा कैमरा

Sony Xperia 1 VI में 48MP का मेन कैमरा मिलता है। यह कैमरा हाईब्रिड OIS और EIS फीचर को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस फोन में 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक टेलीफोटो कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सोनी ने इसमें 12MP का कैमरा दिया है। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ZEISS के लेंस मिलेंगे।