A
Hindi News टेक न्यूज़ Samsung ला रहा है नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले कीमत और फीचर्स का हुआ खुलासा

Samsung ला रहा है नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले कीमत और फीचर्स का हुआ खुलासा

सैमसंग लवर्स के लिए अच्छी खबर है। सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में फोल्डेबल फोन लॉन्च किया था लेकिन अब कंपनी एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। सैमसंग का अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Z Fold 6 Slim होगा। इस स्मार्टफोन की कई सारी डिटेल्स सामने आ चुकी हैं।

samsung z fold 6 slim, samsung galaxy z fold 6 slim, samsung z fold 6 slim price, samsung z fold 6 s- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सैमसंग जल्द ही बाजार में लॉन्च कर सकता है नया फोल्डेबल स्मार्टफोन।

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग हर एक सेगमेंट के एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन्स मौजूद हैं। कंपनी के पास फीचर फोन से लेकर फोल्डेबल फोन्स तक की कई सारी वैराइटी मौजूद है। सैमसंग ने हाल ही में साल के दूसरे गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। लेकिन अब सैमसंग की प्लानिंग को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। सैमसंग जल्द ही ग्लोबल मार्केट में एक नया फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है। 

दक्षिण कोरिया की एक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक सैमसंग अपने देश में एक नया फोल्डेबल फोन को लॉन्च कर सकता है। अपकमिंग फोल्डेबल फोन Samsung Z Fold 6 Slim होगा। इसमें कंपनी कई सारे दमदार फीचर्स पेश कर सकती है। आइए आपको Samsung Z Fold 6 Slim की लॉन्च डेट से लेकर उसकी प्राइस और फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

सैमसंग का स्पेशल फोल्डेबल फोन

Samsung Z Fold 6 Slim के नाम से ही पता चलता है कि यह एक पतला फोल्डेबल स्मार्टफोन होने वाला है। रिपोर्ट की मानें तो यह कंपनी का अब तक का सबसे स्लिम फोल्डेबल फोन होगा। इसकी मोटाई 10mm से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। Samsung Z Fold 6 Slim में कंपनी रेगुलर मॉडल की तरह 6.5 इंच की कवर स्क्रीन और 8 इंच की इनर स्क्रीन दे सकती है। 

Samsung Z Fold 6 Slim की संभावित कीमत

कोरियन वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक Samsung Z Fold 6 Slim को सैमसंग 25 सिंतबर को होम मार्केट में लॉन्च कर सकती है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसे करीब 2100 डॉलर यानी करीब 1.75 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया जा सकता है। लीक्स के मुताबिक Samsung Z Fold 6 Slim में कंपनी एस पेन का सपोर्ट हटा सकती है ताकि इसके डिजाइन को स्लिम रखा जा सके। 

Samsung Z Fold 6 Slim को भारतीय मार्केट में पेश किया जाएगा या नहीं फिलहाल इस बारे में कंपनी ने किसी भी तरह के कोई संकेत नहीं दिए हैं। हालांकि भारत में जिस तरह से सैमसंग की फैन फॉलोइंग है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इसे भारत में पेश कर सकती है। कुछ रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि सैमसंग इसे चीन और होम मार्केट तक ही सीमित रख सकती है। 

यह भी पढ़ें- BSNL का 70 दिन वाला सस्ता रिचार्ज प्लान, 200 रुपये से कम है इसकी कीमत