A
Hindi News टेक न्यूज़ Samsung ला रहा है 3 डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, देखकर हिल जाएगा दिमाग का फ्यूज

Samsung ला रहा है 3 डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, देखकर हिल जाएगा दिमाग का फ्यूज

सैमसंग जल्द ही स्मार्टफोन सेगमेंट में एक बड़ा धमाल मचाने जा रहा है। जहां ज्यादातर टेक कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की तरफ शिफ्ट हो रही हैं वहीं अब सैमसंग अपने फैंस के लिए तीन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है।

smartphone, huawei, samsung, Tech news hindi, samsung triple fold phone, samsung triple fold phone t- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सैमसंग जल्द ही बाजार में लॉन्च कर सकता है ट्रिपल फोल्ड स्मार्टफोन।

दक्षिण कोरिया की टेक जायंट सैमसंग अपने इनोवेशन के लिए जानी जाती है। कंपनी मार्केट में अपने आपको दूसरे से अलग रखने के लिए नए नए फीचर्स और डिजाइन के साथ प्रोडक्ट लॉन्च कर रहती है। जहां अभी तक टेक कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की होड़ में लगी हुई हैं वहीं अब सैमसंग 3 डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लाने की तैयारी में जुट गई है। सैमसंग की तरफ से जल्द ही ट्रिपल फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग का अपकमिंग ट्रिपल फोल्ड स्मार्टफोन Huawei के Mate XT Ultimate Edition को सीधी टक्कर देगा। 

आपको बता दें कि इस समय फोल्डेबल स्क्रीन के बाद अब कंपनियां धीरे-धीरे ट्रिपल फोल्डेबल स्क्रीन की तरफ बढ़ रही हैं। शाओमी, सैमसंग, ऑनर जैसी कुछ टेक दिग्गज ट्राई फोल्ड डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं। 

3 बार फोल्ड होगा फोन

ZDNet Korea  की एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि सैमसंग इस समय दो बार फोल्ड होने वाली स्क्रीन वाला ट्राई फोल्ड स्मार्टफोन बनाने की तैयारी में है। कंपनी अपने इस नए इनोवेशन पर तेजी से काम कर रही है और उम्मीद है कि अगले साल तक इसे लॉन्च भी किया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कंपनी ने ट्राई फोल्ड स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाले कंपोनेंट्स की योजना को तैयार कर लिया है। 

आपको बता दें कि फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में सैमसंग की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। हाल ही में कंपनी ने बाजार में Galaxy Z Flip 6 और Galaxy Z Fold 6 को लॉन्च किया था। सैमसंग के स्मार्टफोन्स को फैंस से जमकर रिस्पॉन्स मिलता है लेकिन लेटेस्ट फोल्डेबल फोन्स की डिमांड उतनी नहीं दिखाई दी जितनी कंपनी को उम्मीद थी। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि ट्राई फोल्ड स्मार्टफोन मार्केट में क्या धमाल मचाता है। 

Huawei Mate XT Ultimate की कीमत

Huawei की तरफ से हाल ही में  मार्केट में Mate XT Ultimate Design को लॉन्च किया गया था। हुवावे ने इस ट्राई फोल्ड स्मार्टफोन में 16GB की रैम और 256GB की स्टोरेज दी है। कंपनी ने इसे बाजार में CNY 19,999 (लगभग 2,35,900 रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया है। इसके 512GB वाले वेरिएंट की कीमत  CNY 21,999 (लगभग 2,59,500 रुपये) और 1TB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत CNY 23,999 (लगभग 2,83,100 रुपये) है। इस स्मार्टफोन को अनफोल्ड करने पर आपको 10.2 इंच की डिस्प्ले मिलती है। जब आप इसे एक बार फोल्ड करते हैं तो आपको 7.9 इंच की स्क्रीन मिलती है जबकि तीसरी बार फोल्ड करने पर आपको 6.4 इंच की डिस्प्ले मिलती है। 

यह भी पढ़ें- BSNL ने एक झटके में उड़ाई सबकी नींद, अब सिर्फ इतने रुपये में 52 दिन तक एक्टिव रहेगा सिम